NET के पेपर में नकल का मामला गरमाया, आज NSUI के सदस्यों ने उच्चस्तरीय जांच की उठाई मांग

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा
Umang Sheoran, Yuva Haryana
Panchkula, 16 July, 2018
एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि 8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में हुई धांधली,भ्रष्टाचार संबंधित दोषियों को सजा दिलवाने के लिए व छात्रो को इंसाफ दिलवाने के लिए एक शिष्टमंडल ने चेयरमेन,केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ,नई दिल्ली के नाम पंचकूला अधिकारी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को ज्ञापन सौपा है।
दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि देश की सर्वोत्तम व नैक द्वारा अंकित प्रथम श्रेणी के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ,हरियाणा जोकि एक संविधानिक शिक्षण संस्थान है ,वहाँ भ्रष्टाचार ने जड़े पकड़ ली है व खुलेआम धांधली हो रही है,जिससे छात्रो का भविष्य अंधकार में है और छात्र स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे है।
8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,हरियाणा स्थित महाविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा,2018 का परीक्षा केंद्र कोड नम्बर 23013 बना जिसमे सरेआम नकल हुई तथा सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन की सरकारी प्राध्यपको-अध्यापकों व कर्मियों द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई गई।
इससे पूर्व भी उक्त दोषियों ने 2013-2014,2017 में विभिन्न परीक्षाओं में भ्रष्टाचार कर धांधली करी थी जिस दौरान छात्रो ने विरोध करते हुए पुलिस स्टेशन आदि में भी रिपोर्ट आदि दर्ज करवाई थी।
उन्होंने कहा कि एनएसयूआई हरियाणा मांग कर रही है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय , हरियाणा की अस्मिता को बचाने के लिए, छात्रो का प्रशासन-शासन में विश्वास कायम रखने के लिए, सविंधान को बचाने के लिए निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देकर बर्खास्त किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *