उकलाना के सरकारी अस्पताल में कॉन्ट्रैक्ट पर रखी स्टाफ नर्स ने अकेले करवाई, नियमित नर्स AC में सोती रही

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Vinod Saini, Yuva Haryana

Uklana

उकलाना के सरकारी अस्पताल में एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहा एक महिला की डिलीवरी हो रही थी लेकिन रात में ड्युटी पर तैनात नियमित नर्स AC रूम में आराम से सो रही थी। दर्द में तड़प रही महिला की डिलीवरी वहां कान्ट्रैक्ट पर रखी अकेली स्टाफ नर्स ने महिला की डिलीवरी करवाई। वहीं दूसरे मामले में एक महिला को यहां से रैफर कर दिया और यहां से निकलने के महज पांच मिनट बाद प्राईवेट अस्पताल में डिलीवरी हो गई।

 

गांव भैरी अकबरपुर के सीता राम ने बताया कि वह अपनी पत्नी को डिलीवरी करवाने के लिए उकलाना के सरकारी अस्पताल में लेकर आया था। रात को जब डिलीवरी होने लगी तो वे यहां पर ड्युटी पर पहुंच नियमित स्टाफ नर्स से डिलीवरी करवाने की गुहार लगाने लगे। उनकी पत्नी को दर्द लगातार बढ़ता जा रहा था और दर्द में कराहने लगी थी। लेकिन नियमित स्टाफ नर्स एसी रूप में आराम से सोती रही। इसकी शिकायत रात में ही मेडिकल ऑफिसर डा. राजेश को फोन करके दी गई लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। अस्पताल में कान्ट्रेक्ट पर कार्यरत स्टाफ नर्स सुमन ने अकेले ही किसी तरह से महिला का डिलीवरी करवाई।

 

वहीं गांव दौलतपुर विरेंद्र ने बताया कि वे अपनी पत्नी की डिलीवरी करवाने के लिए उकलाना के सरकारी अस्पताल में लेकर आए थे। यहां पर उनकी पत्नी की देखभाल केवल एक कान्ट्रेक्ट पर रखी स्टाफ नर्स सुमन ने की। लेकिन जो नियमित स्टाफ नर्स थी वो आराम से AC रूम में सोती रही।

 

आखिर में वे अपनी पत्नी को डिलीवरी करवाने के लिए निजी अस्पताल में पहुंचे। उकलाना के सरकारी अस्पताल से रैफर करने के महज पांच मिनट बाद ही उनकी पत्नी की डिलीवरी हो गई। नियमित स्टाफ नर्स ने किसी भी तरीके से अपनी ड्युटी का निर्वाहन नहीं किया गया। जिस कारण उन्हें साढ़े छह हजार रुपए लगाकर निजी अस्पताल में डिलीवरी करवानी पड़ी।

 

बता दें कि उकलाना के सरकारी अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डा. राजेश कुमार ने बताया कि दोनों मामलों की शिकायत पहुंच चुकी है और नियमित स्टाफ नर्स पर लापरवाही बरतने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जिनकी जांच की जा रही है और स्टाफ नर्स को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। जो भी विभागीय कार्रवाई होगी वह जांच के बाद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *