हरियाणा में अफसरों को मनोहर सौगात, लाखों कर्मचारियों की अनदेखी

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 25 May, 2018

हरियाणा में अफसरों को केंद्रऔर अन्य राज्यों के समान भत्तों को कर दिया गया है, इसको लेकर सरकार की तरफ से 18 मई को नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह आदेश सभी प्रशानिक अधिकारियों के लिए जारी किये गए हैं।

केंद्र में जो भत्ते अफसरों को दिये जा रहे हैं वहीं भत्ते अब हरियाणा में भी अफसरों को मिलेंगे। लेकिन कर्मचारियों को भी भत्ते बढ़ाने की घोषणा हरियाणा सरकार ने की थी  इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

कर्मचारियों की तरफ से अब दबी जुबान में यह मांग उठने लगी है, कि कब कर्मचारियों और अन्य अफसरों के भी भत्ते बढ़ेंगे।

कर्मचारियों को चिकित्सा भत्ता 500 से बढ़ाकर 1000 रुपये करने, बाल शिक्षा भत्ता 750 से बढाकर 1125 रुपये, ग्रुप डी के लिए वर्दी और धुलाई भत्ता 240 से बढ़ाकर 440 रुपये करने का ऐलान किया गया था।

वहीं डॉक्टरों के लिए एनपीए की दर को सअसंशोधित मूल वेतन के 25 फीसदी से संसोधित मूल वेतन का 20 फीसदी करने की घोषणा सरकार की तरफ से की गई थी।

इसी प्रकार से कर्मचारियों के साइकिल भत्ता 100 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये करने, दिव्यांगों के लिए वाहन भत्ते की दर को मूल वेतन की आठ फीसद और अधिकतम सीमा चार हजार रुपये करने की घोषणा थी।

लेकिन इस सबको छोड़कर सरकार ने सिर्फ आईएस अधिकारियों के ही भत्तों में बढ़ोत्तरी की है जिससे कर्मचारी वर्ग एक बार फिर सरकार से नाराज दिखाई दे रहा है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Req