अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर पुलिस की मौजूदगी में फायरिंग, आरोपी गिरफ्तार

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana,

Gurugram, 03 Feb,2019

गुरुग्राम में अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम पर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि न्यू कॉलोनी में निगम की टीम अतिक्रमण हटाने गई हुई थी,  वहीं टीम को तौडफोड करने से रोकने के लिए एक बुजुर्ग व्यक्ति ने निगम के कर्मचारियों फायरिंग कर दी। इसमें गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने आरोपी बुजुर्ग को पकड़ लिया।

बता दें गुरुग्राम में नगर निगम की तरफ से एक मुहिम के तहत शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए काम किया जा रहा है। गुरुग्राम नगर निगम ने शहर के सभी वार्ड में एक लिस्ट तैयार कर उन इमारतों से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है जो निगम की जमीन पर है। रविवार को सुबह नगर निगम की टीम गुरुग्राम के न्यू कॉलोनी इलाके में गई थी। न्यू कॉलोनी मार्केट में सड़क पर दूकानों का अतिक्रमण है और कुछ इमारतों को बीना नक्शे के बनाया हुआ है, जो पूरी तरह से अवैध है। इसी पर कार्रवाई करने निगम की टीम गई थी।

जब निगम के कर्मचारी अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो उसी दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति ने टीम को काम करने से रोका और टीम के ऊपर फारयरिंग कर दी। इस बुजुर्ग की पहचान न्यू कॉलोनी निवासी जुगल किशोर के रूप में हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही निगम कमिश्नर यशपाल यादव मौके पर पहुंचे। वही कमिश्नर की देखरेख में आगे का काम शुरु किया गया और न्यू कॉलोनी में बने अवैध मकान और सडक हुए कब्जों को हटाया गया।

निगम के अधिकारियों के मुताबिक आरोपी बुजुर्ग व्यक्ति की न्यू कॉलोनी में कई दूकानें है और सभी दूकानों के सामने अतिक्रमण किया हुआ है। जिसके चलते जब दूकानों के सामने से अतिक्रमण हटाया जा रहा था तो ये व्यक्ति अपनी लाइसेंसी बंदूकों को ले आया और टीम को धमकी देने लगा। लेकिन निगम की टीम ने अपना काम नहीं रोका तो इस बुजुर्ग व्यक्ति ने टीम पर ही फायरिंग कर दी। जिसके बाद मौके पर हड़कंप में मच गया। मौके पर पुलिस के जवान भी मौजूद थे। उन्होंने तत्परता दिखाते हुए बुजुर्ग जुगलकिशोर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी जुगल किशोर को गिरफ्तार कर लिया। निगम अधिकारियों की शिकायत पर न्यू कॉलोनी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है। वही पुलिस ने इस मामले में पूछताछ भी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *