सोशल मीडिया पर फैल रही पुरानी खबर, दुष्यंत चौटाला ने अब लिया एक्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत सोशल-वायरल हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 17 June, 2018

हरियाणा में राजनीतिक माहौल गर्म है और अब इस माहौल के बीच फर्जी और पुरानी खबरों को फैलाकर भी राजनीतिक फायदे उठाने की भरपूर कोशिश हो रही है। हाल ही में इनेलो सांसद के भाजपा का समर्थन करने की खबरों के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जो चर्चा का विषय बने कि क्या दुष्यंत वाकई भाजपा के नजदीक जा रहे हैं ?

इन तस्वीरों में एक राष्ट्रीय चैनल पर दुष्यंत चौटाला के बीजेपी से समर्थन लेने के बयान को दिखाया जा रहा है, सोशल मीडिया पर इस खबर की ब्रेकिंग के कई फोटो खूब वायरल हो रहे हैं। दुष्यंत चौटाला और इनेलो पार्टी ने हाल के दिनों में ऐसा कोई भी बयान दिए जाने का पुरजोर खंडन किया है और कहा है कि पुरानी खबर को गलत संदर्भ में प्रचारित किया जा रहा है। दुष्यंत का कहना है कि सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के लोग ऐसा गलत मंशा के तहत कर रहे हैं।

दरअसल इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला की यह खबर 18 अक्टूबर 2014 की है जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने थे और उस वक्त (2014 में) किसी पत्रकार ने समर्थन लेने या देने को लेकर जींद में पहुंचे इनेलो नेता दुष्यंत चौटाला से सवाल पूछा था।

 

आप यह वीडियो भी देख सकते हैं जब चैनल पर इस वीडियो को दिखाया गया था, इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि यह वीडियो 18 अक्टूबर 2014 को पब्लिश किया गया है, वहीं वीडियो में भी आप पूरी खबर की पड़ताल कर सकते हैं।

युवा हरियाणा ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर की भी पड़ताल की है। दरअसल यह खबर साल 2014 के चुनाव के दौरान की है जब दुष्यंत चौटाला ने इस प्रकार का बयान दिया था।

लेकिन अब इसको लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला मैदान में आ गए हैं। अब उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई है कि इस खबर को गलत संदर्भ में प्रचारित करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

अब मौजूदा हालात में इनेलो और बीएसपी का प्रदेश में गठबंधन है और दोनों ही पार्टियां हरियाणा में एकजुट होकर गठबंधन की सरकार बनाने का दावा कर रही है, ऐसे में इनेलो की तरफ से बीजेपी के साथ किसी प्रकार के समझौते की बात सामने नहीं आ रही है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *