गुरुग्राम की जिला अदालत में पेश हुए पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana,

Gurugram, 06 Mar,2019

गुरुग्राम की जिला अदालत में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला की पेशी हुई। आपको बता दें कि ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और रिटायर्ड आईपीएस पीवी राठी ने ओपी चौटाला समेत 34 लोगों के खिलाफ मानहानि का दावा किया था, जिसमें मंगलवार को ओपी चौटाला की पेशी हुई। उल्लेखनीय है कि इस केस में गुरुग्राम पुलिस ओपी चौटाला को तिहाड़ जेल से प्रोटक्शन वारंट पर जिला अदालत लाई थी।

बता दें 2008 में पीवी राठी ने 30 लोगों के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का केस दायर कर दिया था। जिसमें पूर्व सीएम इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला और अभय चौटाला सहित अन्य दो राजनेताओं को भी प्रतिवादी पक्ष बनाया गया है। याचिकाकर्ता का आरोप है कि उसके मामले में समाचार पत्रों में गलत खबर प्रकाशित की गई है, जिसके चलते उसकी प्रतिष्ठा को काफी हानि हुई है।

इसके चलते याचिकाकर्ता ने गुरुग्राम में जून 2008 में आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई थी। अदालत ने याचिकाकर्ता को समन जारी किया था, जिसके खिलाफ याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। गौरतलब है कि इससे पहले हाईकोर्ट द्वारा इस याचिका का निपटारा किए जाने के बाद याचिकाकर्ता ने इस पर एक बार फिर से पुनर्विचार याचिका दायर की थी।

इसी मामले में मंगलवार को पूर्व सीएम ओपी चौटाला की पेशी हुई। तबियत खराब होने के कारण वो कोर्ट खारजा में मौजूद रहे और फाइल पर साइन किए जिसके बाद उनके वकील जज के सामने पेश हुए और तबियत का हवाला दे अपनी बात रखी।

प्रियंका जैन की कोर्ट में इस पूरे मामले की सुनवाई हुई, जिसमें दोनों पक्ष के वकीलों की मौजूदगी में अदालत की कार्रवाई मुकम्मल हुई। अब अदालत ने अगली तारीख 16 मार्च निर्धारित की है। जिसमें दूसरे आरोपियों को भी पेश होने के आदेश जारी किए हैं। वहीं ओपी चौटाला की तरफ से स्वास्थ्य का हवाला देते हुए मैडिकल लीव लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *