रक्षाबंधन के अवसर पर हरियाणा रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा करेंगी महिलाएं, सरकार ने दिए आदेश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahil Kumar Rukhaya, Yuva Haryana

Fatehabad, 14 August 2019 

 

हरियाणा सरकार की ओर से रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में सभी महिलाओं और 15 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए 14 अगस्त की दोपहर 12:00 बजे से हरियाणा रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा सेवा के आदेश जारी किए हैं । सरकार ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों और उनके साथ सफर करने वाले 15 साल तक के बच्चे को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो यह सुनिश्चित किया जाए।

सरकार के आदेशों के बारे में जानकारी देते हुए फतेहाबाद के एसडीएम सुरजीत नैन ने बताया कि सरकार के आदेश प्राप्त हो चुके हैं और रोडवेज विभाग को आदेशों की पालना के लिए गंभीरता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। एसडीएम ने बताया कि 14 अगस्त दोपहर 12:00 बजे से आदेश प्रभावी होंगे और 15 अगस्त रात्रि 12:00 बजे तक यह आदेश मान्य रहेंगे।

 

इस समय अवधि के दौरान हरियाणा राज्य में हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं से किसी प्रकार का कोई यात्रा शुल्क नहीं लिया जाएगा और उनके साथ 15 साल तक के बच्चे को भी फ्री यात्रा सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। बसों की कमी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में एसडीएम ने बताया कि फतेहाबाद के बस डिपो में किसी तरह की बसों की कमी नहीं है।

 

एसडीम ने बताया कि इस समय जो परेशानी चल रही है वह सिर्फ बसों की ओवरटाइम को बंद किए जाने को लेकर है, बसों की कमी की कोई समस्या फिलहाल नहीं है। एसडीएम ने यह भी कहा कि सरकार के आदेशों के अनुसार रक्षाबंधन पर्व पर फ्री यात्रा सुविधा के दौरान अगर अतिरिक्त बसों की आवश्यकता पड़ती है तो अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। इसके लिए रोडवेज विभाग के कर्मचारियों को ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *