एक बार फिर हरियाणा में हुई हिंसा के लिए प्रदेश की खट्टर सरकार है जिम्मेदार: अभय चौटाला

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 04-04-2018

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के अब तक के शासनकाल में लोगों को न केवल पूरी तरह निराशा हाथ लगी है। बल्कि हर वर्ग में जनविरोधी नीतियों के कारण आक्रोश फैला हुआ  है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में भारत बंद पूरी तरह से शांतिपूर्वक था। दलित समाज की संस्थाएं अपने प्रजातांत्रिक एवं संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन हरियाणा सरकार एक बार फिर अपने कर्तव्य पालन में चूक कर गई और प्रदर्शनकारियों में असामाजिक तत्वों को शामिल होने से रोकने में असमर्थ रही।

एक बार फिर हरियाणा में हुई हिंसा के लिए प्रदेश की खट्टर सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि यह कोई आश्चर्य नहीं कि अपनी इस दलित विरोधी मानसिकता के कारण भाजपा सरकार ने सर्वेच्च न्यायालय में दलितों को सुरक्षा देने वाले कानून के पक्ष में ठोस पैरवी नहीं की।

भाजपा सरकार से प्रदेश की जनता का पूरी तरह से मोह भंग हो चुका है और कांग्रेस भी लोगों के दिलों से उतर चुकी है। ऐसे में अगली बार हरियाणा में इनैलो की सरकार बनना निश्चित है।
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि ग्राम पंचायतों को ई-प्रणाली के साथ जोड़े जाने से जन-प्रतिनिधियों के बगावती तेवर साफ नजर आ रहे हैं।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने आवास पर मांगों को लेकर मिलने पहुंचे जन-प्रतिनिधियों को अपमानित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल एक अनुभवहीन मुख्यमंत्री हैं और उन्हें चुने हुए प्रतिनिधियों के मान-सम्मान की कोई परवाह नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *