एक बार फिर शर्मसार हुआ हरियाणा, रोहतक में मिला बच्ची का शव और पलवल में दर्ज हुई गैंगरेप की शिकाय

अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 16-04-2018

छोटी बच्चियों से रेप के मामलो ने देश को संयुक्त राष्ट्र संघ में भी शर्मसार किया  है। कुछ ऐसे ही हालात  हरियाणा में भी हैं, यहां रेप की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही  हैं। जहां एक ओर कठुआ और उन्नाव केस को लेकर जगह जगह मार्च निकाले जा रहे हैं, वहीं हरियाणा में हवस के दरिंदे अपने मनसूबों को अंजाम देने से पीछे नहीं हट रहे।

जी हां, अब हरियाणा के रोहतक और पलवल में कथित रेप की वारदात सामने आई है। रोहतक के टिटोली गांव की नहर में एक बैग से लगभग 8 से 10 साल की बच्ची का शव मिला है। बच्ची की पहचान नहीं हो पाई है। शव की हालत काफी खराब है। पुलिस व FSL की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की है।

बच्ची के साथ किसी प्रकार की हैवानियत हुई है, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा, लेकिन बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स पर चोट के निशान हैं। वहीं दूसरी ओर हरियाणा के ही पलवल में कुछ लोगों द्वारा एक युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार करने के बाद जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।

महिला थाना पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत के आधार पर पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। 22 वर्षीय पीड़ित महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, कि 14 अप्रैल को वह अपने घर में अकेली थी। इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर दया कॉलोनी निवासी पेंटर, कुलदीप, रवि, शक्ति और मिथुन उसके घर में घुस आए और गैंगरेप किया। जब पीड़िता ने विरोध किया, तो उन्होंने मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरु कर दी है। लगातार हो रहे इन मामलों से जहां सरकार कटघरे में है, वहीं विपक्ष ने भी इन मामलों को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *