छत पर कपड़े सूखाने गई थी मां, खेलते हुए डेढ़ साल का मासूम गिर गया पानी से भरी बाल्टी में, डूबकर मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Kaithal, 8 July, 2018

अक्सर काम- काज के चक्कर में लोग अपने छोटे बच्चे को लेकर लापरवाह हो जाते हैं। लेकिन एक छोटी सी लापरवाही की कितनी बड़ी सजा भुगतनी पड़ती है, यहा आप इस खबर को पढ़ कर ही समझेंगे।

यह घटना कैथल के सुभाष नगर की है, जहां एक मां कपड़े धो रही थी और डेढ़ वर्षीय बच्चा खेल रहा था। कपड़े सूखान के लिए मां छत पर गई थी, लेकिन उसे क्या मालूम था कि 2 मिनट अपनी आंखों से बेटे का ओझल होना जिन्दगी भर की सजा बन जाएगी।

डेढ़ साल का हेमंत खेलते हुए बाथरूम में चला गया था और पानी की बाल्टी में गिर गया।  इस बारे में किसी को काफी देर तक पता ही नहीं चला।

लेकिन कुछ देर तक जब मासूम हेमंत नजर नहीं आया, तो सभी उसे ढूंढने लगे, तो बाथरूम में वह पानी की बाल्टी में पड़ा हुआ मिला। उसका सिर बाल्टी में ऊपर की तरफ तैर रहा था और पैर नीचे। जब परिजनों ने उसे बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो गई थी।

अपने छेटे बच्चे का खास ध्यान रखें, ताकि इस तरह की दर्दनाक घटना न होने पाएं। बच्चे मासूम होते हैं, उन्हें समझ नहीं होती कि उन्हें क्या करना है और कहां जाना है। वह तो खुद को बचा भी नहीं सकते। इसलिए कुछ देर की लापरवाही भी बहुत बड़ी गलती बन सकती है। हालांकि हर मां अपने बच्चे से बेहद प्यार करती है, लेकिन सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *