सिर्फ खोखले वादों की है सरकार, आज कोई नहीं है इस सरकार से खुश- अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा
Bhagat Singh Tewtia, Yuva Haryana
Palwal, 25 May, 2018
नेता प्रतिपक्ष अभय सिहं चौटाला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने चुनावों के दौरान प्रदेश के लोगों से लुभावने वायदे किए थे कि विदेशों में जमा काला धन भारत वापिस लेकर आएगें और जनधन योजना के तहत हर गरीब के बैंक खाते में 15 लाख रूपए जमा किए जाएगें। लेकिन भाजपा सरकार के 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी काला धन वापिस नहीं आया।
चौटाला आज पलवल में एसवाईएल नहर के निर्माण को लेकर जेल भरो आंदोलन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। जेल भरो आंदोलन के दौरान हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी। अभय सिहं चौटाला ने कहा कि प्रदेश का नौजवान जो भाजपा की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभा रहा था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मंच से भाषण देते थे तो नौजवान खड़े होकर नारे लगाते थे कि प्रदेश का नौजवान भाजपा के साथ है। लेकिन भाजपा सरकार ने नौकरियों के नाम पर नौजवानों के साथ सबसे बड़ा धोखा किया है। आज प्रदेश का नौजवान सबसे ज्यादा मायूस है। चौटाला ने कहा कि प्रदेश के नौजवानों को मायूस होने की जरूरत नहीं है।
युवाओं को नौकरी देने पर इनेलो सुप्रीमों ओम प्रकाश चौटाला व अजय सिहं चौटाला जेलों में दस दस साल की सजा काट रहे है। इनेलो पार्टी ने प्रदेश में सबसे ज्यादा युवाओं को रोजगार प्रदान किया। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला व अजय सिहं चौटाला के खिलाफ षडय़ंत्र रच उन्हें जेल में बंद कर दिया।
उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने खुले मंच से कहा था कि अगर प्रदेश के हर घर से एक एक नौजवान को नौकरी देनी पड़ी और उसके लिए अगर सौ साल की कैद भी काटने को तैयार है। अभय सिहं चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों से वायदा किया था कि फसल के लागत मूल्य से पचास फीसदी किसान को ज्यादा दिया जाएगा।
स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू करेगें। किसानों की आय दोगुणी करेगें। देश के पढे लिखे नौजवाने के लिए 2 करोड़ नौकरियां लेकर आएगें। उन्होंने कहा कि एसवाईएल के बटवारे के दौरान हरियाणा प्रदेश के साथ भेदभाव किया गया।
एसवाईएल का 65 प्रतिशत पानी पंजाब को और 35 प्रतिशत पानी हरियाणा को दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी एसवाईएल पानी का फैसला हरियाणा के पक्ष में दिया लेकिन एसवाईएल का पानी राजनीति की भेट चढ़ गया। सांसद दुश्यंत चौटाला ने कहा कि देश के प्रधान मंत्री नरेदर मोदी के 4 सालों केंद्र में सरकार के कार्यकाल के बारे में कहा की जो देश के प्रधान मंत्री नरेदर मोदी ने देश की जनता से अपने घोषना पत्र में किए वायदों में से एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है और देश की जनता आने वाले समय का इंतजार कर रही है ।
Attachments area

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *