मार्च के महीने में जेल से बाहर आ जाऊंगा, सरकार मजबूर होकर मुझे छोड़ेगी- ओपी चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 01 March, 2019

इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने हांसी में जन अधिकार रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सरकार अब लोकसभा चुनाव करवाने को मजबूर है, लेकिन अभी तक वो संशय में है कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव इक्कट्ठे करवाए जाए।

ओपी चौटाला ने कहा कि सरकार को अब मजबूर होकर मुझे छोड़ना पडेगा। ओपी चौटाला ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मार्च के महीने में मैं जनता के बीच आ जाउंगा और उस वक्त उन लोगों को भी साथ लाने का काम करुंगा जो किन्ही कारणों से दूसरी जगह चले गए हैं।

ओपी चौटाला ने कहा कि देश में अप्रैल के महीने में हर हाल में चुनाव होंगे। उन्होने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए कभी भी चुनाव करवाने की घोषणा हो सकती है,ऐसे में प्रदेश का हर कार्यकर्ता तैयार रहे और प्रदेश में लोकसभा चुनाव में इनेलो का विशेष दर्जा होना चाहिए।

ओपी चौटाला ने कहा कि ताऊ देवीलाल ने कहा था कि सरकार जनता के लिए होती है, लेकिन अब जो सरकार बनी हुई है वो जनता की नहीं है. इस सरकार का पतन करना जरुरी है. और इस पतन का जिम्मा अब इंडियन नेशनल लोकदल के कार्यकर्ताओं के हाथ में है।

ओपी चौटाला ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता अब इस सरकार से मुक्ति जनता को दिलवाने में अहम रोल निभाएंगे। उन्होने कहा कि कभी कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने के लिए जेपी की अगुवाई में जनता पार्टी का गठन हुआ था और कांग्रेस पार्टी को हराया था।

1989 में फिर से ताऊ देवीलाल के साथ जनता दल का गठन किया गया था. आज 1898 के मुकाबले में जनता ज्यादा परेशान है। लेकिन लोगों को इक्कट्ठा करने वाला कोई नहीं है।

लेकिन इंडियन नेशनल लोकदल के ये जूझारु कार्यकर्ता अब उस बदलाव को कर सकते हैं। ओपी चौटाला ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि अब हर प्रकार के आपसी भेदभाव भूलकर सभी को मनाओ और इनेलो को मजबूत बनाओ।

ओपी चौटाला ने कहा कि इस कृषि प्रधान देश को फिर से कुशल बनाया जाए।

किसान की सारी समस्याओं का समाधान सिर्फ एक ही है कि हमारी सरकार बनते ही पहली कलम से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाएगा। उन्होने कहा कि सरकार ने घोषणापत्र में यह दावा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद उन्होने इस रिपोर्ट को छेड़ा ही नहीं। ओपी चौटाला ने किसानों के लिए घोषणा करते हुए कहा कि स्वामीनाथन रिपोर्ट और तेलंगाना की तर्ज पर किसानों को पैसे देने का काम करेंगे।

ओपी चौटाला ने कहा कि पहले किसान और व्यापारी का मेलजोल बहुत बढिया था, लेकिन कांग्रेस ने स्टेट ट्रैडिंग सिस्टम शुरु किया था जिसके बाद हमने किसान का बाजरा सरकारी रेट पर खऱीदा था. हमने किसान से महंगे दाम पर लिया था और कम दामों पर आगे बेचा था। हमारा एक ही उद्देश्य था कि किसानों को लाभ पहुंचाया जाए।

ओपी चौटाला ने कहा कि पुलवामा में हमारे जवानों ने शहादत दी है, देश के लिए उनका सबसे बड़ा योगदान है। ओपी चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद सैनिकों को 100 गज का प्लाट मकान बनाने के लिए दिया जाएगा।

ओपी चौटाला ने कहाकि चौधरी देवीलाल ने बुढ़ापा पेंशन शुरु की गई थी। उस वक्त 100 रुपये महीने की शुरु की गई थी, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद रोजाना 100 रुपये पेंशन दी जाएगी। वहीं सैनिकों को 10 हजार रुपये की मासिक पेंशन हमारी सरकार की तरफ से दी जाएगी।

ओपी चौटाला ने कहा कि अजीब हालात आज है. आज हम पाकिस्तान को पानी दे रहे हैं, लेकिन एसवाईएल का हमारे हिस्से का पानी नहीं दिया जा रहा है, सरकार की तरफ से इसमें लगातार अड़ंगा डाला जा रहा है. ओपी चौटाला ने कहा कि मेवात कैनाल को पहली कलम से चालू किया जाएगा। ओपी चौटाला ने कहा कि एसवाईएल के पानी के लिए हमें कितना भी संर्घष करना पड़े वो हम करेंगे लेकिन एसवाईएल का पानी लाकर रहेंगे।

ओपी चौटाला ने आखिर में कहा कि जो भी कार्यकर्ता आज नहीं पहुंच पाए उनको मेरी तरफ से राम राम कहना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *