बुजुर्गों को सौ रुपये रोजाना, हर घर में पढ़े लिखे लोगों को मिलेगा रोजगार- ओपी चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gohana, 07 Oct, 2018

गोहाना में इनेलो की तरफ से पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधऱी देवीलाल के जन्मदिवस पर आयोजित सम्मान दिवस समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं से संगठन को मजबूत करने की अपील की।

उन्होने अपने भाषण के दौरान भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देशभर में इनेलो के संगठन को लेकर बातें होती है। इनेलो का सगंठन सबसे मजबूत संगठन है।

ओपी चौटाला ने मंच से ही कहा कि चौधरी देवीलाल ने वृद्धावस्था पेंशन को सौ रुपये मासिक किया था, लेकिन अब हमारी सरकार बनते ही रोजाना सौ रुपये दिये जाएंगे। यानि महीने के तीन हजार रुपये दिये जाएंगे।

ओपी चौटाला ने मंच से ही संगठन को लेकर कई बार कहा कि संगठन को मजबूत किया जाए। सभी कार्यकर्ता जो रैली में आए हैं जो भी कार्यकर्ता यहा ंपर आए हैं वो जो संगठन की तरफ से पदाधिकारियों के फैसले लिये जाते हैं उनपर गौर करें।

भाषण के दौरान बीच में कुछ लोगों के द्वारा नारेबाजी को लेकर भी पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने कहा कि इनेलो पार्टी अनुशासन की पार्टी रही है और जो बीच में इस प्रकार की गतिविधियां करते हैं वो पार्टी की अनुशासन को खराब कर रहे हैं। ऐसे लोगों को बाहर भी किया जा सकता है। उन्होने सभी कार्यकर्ताओं से पार्टी पदाधिकारियों द्वारा लिये जा रहे फैसलों पर चलने कीअपील की।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने करीब 4 साल बाद सार्वजनिक मंच से भाषण दिया है। इससे पहले उन्होने 25 सितंबर 2014 की जीन्द रैली में भाषण दिया था। ओपी चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं और अब वो 14 दिनों की छुट्टी पर बाहर आए हुए हैं। इस दौरान ओपी चौटाला ने कहा कि जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने में कांग्रेस का हाथ है और मुझे जेल का कतई डर नहीं है पहले तो मैंने 3200 युवाओं को रोजगार दिया था। अगर रोजगार देने के लिए मुझे जेल मिलती है तो मुझे इसका अफसोस नहीं है। उन्होने कहा कि 3200 पढ़े लिखें युवक युवती को नौकरी देने के लिए मुझे 10 साल की सजा दी है लेकिन हमारी सरकार बनने पर हर वर्ग के शिक्षित युवा को नौकरी देंगे चाहे इसके लिए मुझे फांसी तोड़ दे ।

पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने अपने संबोधन में कहा कि आज शोर मचाने के समय नहीं है, आज ये कार्यक्रम चौधरी देवीलाल के सम्मान करने का कार्यक्रम है। उनको अपनी श्रद्धाजंलि देने का सम्मान है। उन्होने कहा कि मुझे मेरी यादाश्त पर पूरा भरोसा है औऱ ये ताली पटके किसलिए बजाए जा रहें है मैं समझता हूँ, मेरी हार्दिक इच्छा है पार्टी को ज्यादा मजबूत करने की जरूरत है।

ओपी चौटाला ने कहा कि इस देश के नागरिक को रोटी कपड़ा मकान और स्वास्थ्य शिक्षा की मुक्कमल व्यवस्था करना सरकार की जिम्मेवारी होती है, देवीलाल के नाम पर बने ट्रस्ट के जरिए स्वास्थ्य और शिक्षा उपलब्ध होगी और एक शिक्षण संस्थान औऱ एक अस्पताल बनाएंगे जहाँ इलाज और शिक्षा मुफ्त मिलेगी। ओपी चौटाला ने कहा कार्यकर्ता बताएं कहां अस्पताल और कहा शिक्षण संस्थान बनाना है।

शोर मचाने वालों को लेकर ओपी चौटाला ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि माहौल को बिगाड़ने की चेष्ठा ना करें जो लोग माहौल बिगड़ेंगे मैं उनको पार्टी से निकाल दूंगा। उन्होने कहा कि विधानसभा और लोकसभा में चुनाव में अच्छे प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेंगे और देश में बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाएंगे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *