दादरी में सेना की खुली भर्ती के लिए पंजीकरण 17 मार्च से

रोजगार हरियाणा

दादरी सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निर्देशक कर्नल अजीत सिंह पिल्लई ने बताया है कि 15 से 22 मई तक भीम स्टेडियम भिवानी में चार जिलों के युवाओं की खुली भर्ती होगी, इसके लिए इच्छुक आवेदक वेबसाइट पर 17 मार्च से 30 अप्रैल तक पंजीकरण करवा सकते है।

सैनिक जनरल डयूटी, सैनिक लिपिट स्टोर कीपर और सैनिक नर्सिंग अस्सिटेंट श्रेणियों के लिए खुली भर्ती में दादरी, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी और भिवानी जिलों के युवा भाग ले सकते है। सैनिक जनरल के लिए योग्यता दशवीं कुल 45 प्रतिशत और प्रत्येक विषय में कम- से – कम 33 प्रतिशत अंकों के साथ पास की हो।

सैनिक लिपिट स्टोर कीपर तकनीक के लिए योग्यता 12वीं में प्रत्येक विषय में 50 प्रतिशत और कुल 60 प्रतिशत अंक और सैनिक नर्सिंग अस्सिटेंट के लिए प्रत्येक विषय में 40 प्रतिशत प्रतिशत और कुल 50 प्रतिशत अंको के साथ जीव विज्ञान के पास आवेदक ही आवेदन कर सकते है। बीएससी वनस्पति विज्ञान, प्राणी विज्ञान, जीव विज्ञान और अग्रेंजी विषय के साथ की हुई है तो 12 वीं के लिए निर्धारित अंकों की शर्त में छुट दी जाएगी।

वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में रजिस्ट्रेशन किया हुआ होना चाहिए। वेबसाइट पर बिना पंजीकरण किए उम्मीदवार को भर्ती में प्रवेश नही करने दिया जाएगा।