मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद फैला संक्रमण, भिवानी और कुरुक्षेत्र के 40 मरीज पीजीआई रेफर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Rohtak, 28 March, 2019

प्रदेश के कई जिलों में कुछ दिन पहले हुए मोतियाबिंद के ऑपरेशन से कई मरीजों की आंखों में इंफेक्शन हो गया है, जिनमें से कई मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। कई मरीजों का दोबारा भी ऑपरेशन किया जा चुका है, जिसेक बाद भी कोई सुधार नहीं नजर आया।

बता दें कि  यह ऑपरेशन होली से पहले किए गए थे। भिवानी और कुरुक्षेत्र के 40 मरीजों को पीजीआई भेजा गया है।

जानकारी मुताबिक 22 मार्च से मरीजों की पट्टी खोलने का काम शुरू हुआ था, तभी से ही मरीजों को देखने में दिक्कत आने लगी। पीजीआई में अब तक 40 मरीज रेफर होकर पहुंच चुके हैं। इनमें दो मरीज कुरुक्षेत्र और एक झज्जर के अस्पताल से भेजा गया है।

पीजीआईएमएस के प्रवक्ता डॉ. वरुण अरोड़ा का कहना है कि इन केसों का निपटाने के लिए डॉक्टरों की एक अलग कमेटी का गठन किया गया है।

होली से पहले भिवानी के सरकारी जालान अस्पताल में मरीजों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए गए थे, ऑपरेशन के बाद जब आंखों से पट्टी हटाई गई तो मरीजों को दिखना बंद हो गया।

वहीं पीजीआई के डॉक्टर मरीजों के बारे में जानकारी छिपाने में लगे हैं। वार्ड के बाहर गार्ड तैनात कर डॉक्टरों के अलावा किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा।

डॉक्टरों का कहना है कि इंफेक्शन के केस में 15 दिन तक मरीज की हालत स्थिर होने में लगते हैं, ऐसे में अभी से कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

23 मरीजों की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। नेत्र विशेषज्ञों का कहना है कि आंखों में ऑपरेशन के बाद थोड़ी सी गंदगी भी इंफेक्शन का कारण बनती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *