STF को मिली कामयाबी, कूरियर के जरिये विदेश भेजी जाती थी अफीम

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh

प्रदेश भर में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण रखने के लिए बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स को बहादुरगढ़ में एक बड़ी सफलता मिली है। बहादुरगढ़ एसटीएफ की टीम ने कूरियर के जरिए विदेशों में अफीम की तस्करी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पकड़ा गया आरोपी कूरियर कंपनी में काम करता था और वहीं से उसने करीब 3 साल पहले कूरियर के जरिए विदेश भेजे जा रहे अफीम से भरे डिब्बे को गायब किया था।

पकड़े गए आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान उड़ीसा के रहने वाले सीताकांत गिरी के रूप में हुई है।

सीताकांत फिलहाल दिल्ली के महरौली इलाके में किराए पर रह रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी 3 साल पहले दिल्ली की ओवरसीज कोरियर कंपनी में काम करता था। जहां से इसने कूरियर के जरिए विदेश भेजी जा रही अफीम को छिपा लिया था। आरोपी के पास से 1 किलो से ज्यादा अफीम एसटीएफ की टीम ने बरामद की है।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में  इस अफीम की कीमत  लाखों में बताई जा रही है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी इसे पिछले काफी लंबे समय से बेचने का प्रयास कर रहा था और बहादुरगढ़ में वह इस अफीम को बेचने की फिराक में ही आया था। जिसे एसटीएफ की टीम ने सेक्टर 9 मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपी ने कुबूल किया है की भारी मात्रा में अफीम पंजाब से कूरियर के जरिए विदेश भेजी जाती है और अफीम भेजने वाले  गिरोह की ओर कूरियर कंपनी के  कूरियर बॉय  को भी इसे सप्लाई करने के लिए पैसे दिए जाते हैं।

फिलहाल पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। इतना ही नहीं कूरियर के जरिए विदेशों में अफीम की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह की तलाश भी पुलिस ने शुरु कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *