हमारी सरकार के आने से प्रदेश हुआ एकजुट, पूर्व सीएम थे सिर्फ एक जिले तक सिमित: सीएम खट्टर

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 23-04-2018

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने  भाजपा सरकार के दवारा किए कार्यों की खूब वाहवाही की और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर तंज कसते दिखाई दिए।

उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश के जो सीएम बनें, वो एक जिले के ही सीएम बन कर रह गए। विकास भी केवल एक जिला तक सिमट कर रहा गया।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि हम अपने देश भारत को माता कहकर पुकारते हैं। इसलिए हम देश के प्रति त्याग और समर्पण की भावना से काम करें। उन्होंने कहा कि देश और समाज हमारी मां है। हम श्रद्धा के भाव से गाय, धरती, गंगा और यहां तक कि पीपल को भी मां कह कर पुकारते हैं क्योंकि ये हमारे लिए पूजनीय है।

जब हरियाणा प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो लोग अपनी अपनी बिरादरी के हिसाब से बंटे हुए थे। हमने हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा दिया, ताकि सभी में ये भावना जगे कि पूरा प्रदेश एक ही परिवार की तरह हैं। सड़क, फ्लाईओवर या अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर ही विकास नहीं होता, बल्कि विकास में समाज के जीवन, रहन सहन में परिवर्तन भी शामिल है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर प्रदेश के लिंग अनुपात का भी जिक्र किया। एक समय ऐसा था जब हरियाणा में बेटियों को गर्भ में ही मारा जाता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी 2015 को हरियाणा की धरती से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम शुरू की। हम ने बेटी को बचाने का संकल्प लिया और जो लिंग अनुपात उस समय 850 का था, वह बढ़कर 927 का हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *