हमारा अगला लक्ष्य प्रदेश के लोगों को 1 लाख नौकरी देने का- सीएम खट्टर

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Rohtak

रोहतक में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारा अगला एजेंडा एक लाख लोगों को सरकारी नौकरियां देना है। सीएम ने आंकड़े पेश करते हुए कहा है प्रदेश की सरकारी नौकरियों में 24,500 पदों पर उम्मीदवार ज्वाइन कर चुके हैं, जिनकी भर्ती में किसी को कोई कठिनाई नहीं हुई। लेकिन 13,000 पद ऐसे हैं जिनका अदालत में अभी भी स्टे है।

प्रदेश में अब कुल मिलाकर 54,000 पदों की मांग है। इसके अलावा, 38,000 पद ऐसे हैं, जिन्हें भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजा गया है।

रविवार को मुख्यमंत्री रोहतक की MD यूनिवर्सटी में ये सब बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब-हरियाणा हाई न्यायालय में मामले की अच्छे ढंग से पैरवी की, लेकिन अदालत ने नीतियों की कमियों को देखते हुए उन्हें रद्द कर दिया गया लेकिन हम नहीं चाहते कि भर्तियां रद्द हों।

वहीं सीएम खट्टर ने कहा है कि अदालत के निर्णय से प्रभावित लोग सर्वोच्च न्यायालय में जाकर इसका जो भी निवारण होता है, करें। हम भी अपनी तरफ से कोशिश करेंगे कि नियुक्तियां बची रहें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में 24,000 से अधिक भर्तियां बिल्कुल साफ-सुथरी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *