26.8 C
Haryana
Wednesday, September 23, 2020

पाकिस्तान जा रहे पानी पर हमारा हकः नरेंद्र मोदी

Must read

Haryana के इस गांव का बदला गया थाना क्षेत्र, सरकार ने दी मंजूरी

Yuva Haryana News Chandigarh, 22 September, 2020 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनहित में निर्णय लेते हुए गांव रतौर के क्षेत्र को पुलिस थाना रायपुररानी...

देशभर में सबसे रोमांटिक शहर है लुधियाना, ट्विटर के कन्वर्सेशन रिप्ले 2019 में हुआ खुलासा  

Yuva Haryana News Chandigarh , 22 September , 2020 Ludhiana, Most Romantic City of India ये हम नहीं कह रहे ये खुलासा हुआ है ट्विटर के...

Haryana में आज कोरोना के 1795 मामले आए, हर जिले का हाल जानें

Yuva Haryana News Chandigarh, 22 September, 2020 हरियाणा के लोगों के लिए राहत वाली बाती है कि अब कोरोना मरीजों की संख्या घटने लगी है। कुछ...

Yuva Haryana

19 oct, 2019

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिरसा की धरती से नशा के खिलाफ जंग छेडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहाकि युवा फिट इंडिया अभियान से जुडक़र नशाखोरी को दूर कर पूरे भारत के लिए प्रेरणा का स्रोत बनें। इस मौके पर उन्होंने दुश्मन देश पर निशाना साधते हुए कहा जब वह आतंकवाद और अलगाववाद से कुछ नहीं कर पाया तो अब नशा की खेप भेजकर हमारे युवाओं को तबाह करने का मंसूबा पाल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहाकि युवाओं ने भारत के दुश्मनों के इस काले कारनामों को सफल नहीं होने देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सिरसा में एक बड़ी विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

संतो, गुरूओं की पावन धरती पर सभी को प्रणाम करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि गुरू घरों की इस पावन धरती, धर्मनगरी सिरसा जहां पहली पातशाही गुरूनानक जी के चरण पड़े थे, इस पावन स्थान को नमन करते हुए नशे के खिलाफ जंग छेडऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहाकि हमारा दुश्मन आतंकवादियों को भेजता था, अलगाववादियों के द्वारा देश को नुकसान पहुंचाने का भरसक प्रयास करता, लेकिन हमनें उनके सभी कुप्रयास सफल नहीं होने दिये। अब दुश्मन हमारे युवाओं को बर्बाद करने के लिए नशा की खेप भेज रहा है। प्रधानमंत्री ने उपस्थित लोगों और पूरे हरियाणा से आह्वान करते हुए कहाकि मुझे हरियाणावासियों पर भरोसा है। जैसे हरियाणा ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाया, उसी तर्ज पर फिट इंडिया अभियान से जुडक़र इस नशा के खिलाफ जंग छेडक़र दुश्मनों को करारा जवाब दें।

करतारपुर कॉरिडोर हो चुका है तैयार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि आज पूरी दुनिया गुरूनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व मना रही है। भाजपा सरकार इस ऐतिहासिक क्षण से पूरी दुनिया को परिचित कराने का प्रयास कर रही है और सरकार पूरी दुनिया में इसे मनाने वाली है। उन्होंने कहाकि कपूरथला में बने नए नेशनल हाईवे का नाम गुरूनानक देव के नाम से जाना जाएगा। पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहाकि 70 सालों तक दुरबीन से गुरूघर के दर्शन करने की मजबूरी अब खत्म होने जा रही है। क्योंकि करतारपुर कॉरिडोर करीब-करीब तैयार हो चुका है।

 

आजादी के 70 साल बाद अवसर……………

कांग्रेस ने कभी भी हमारी धर्म व संस्कृति का सम्मान नहीं किया

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 1947 में जो विभाजन की रेखा खिंचने के जिम्मेदार थे उनके दिल में यह ख्याल तक नहीं आया कि मात्र चार किमी दूर गुरूघर को भारत में नहीं शामिल करना चाहिए था। सत्तर साल तक कांग्रेस की सरकार सोती रही। कांग्रेस ने कभी भी हमारी धर्म व संस्कृति का सम्मान नहीं किया है। ऐसी ही सोच कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर को लेकर रही है।

370 नहीं, संविधान लागू हुआ

पीएम मोदी ने कहाकि सत्तर साल तक जम्मू-कश्मीर में निर्दोष लोग मारे जाते रहे और भारत सरकार सोती रही। जम्मू-कश्मीर में हरियाणा सहित पूरे देश के जवान अपने नागरिकों के जीवन की रक्षा के लिए शहीद होते रहे। लेकिन कांग्रेस कोई फर्क नहीं पड़ा। बाबा साहेब के संविधान में दिए गए अधिकारों से कश्मीर के नागरिकों को 70 साल वंचित रखा गया। सत्तर साल हो गए लेकिन हमारा संविधा वहां लागू नहीं हो पाया था। अब भाजपा सरकार ने  धारा-370 को हटाकर एक सार्थक  कदम उठाया है और लोगों को बंधनों से मुक्ति दिलायी है तो कांग्रेस के नेता मोर्चाबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि  जम्मू-कश्मीर हमसे दूर नहीं है। यहां के हालात बिगाडऩे में दिल्ली की सोई हुई सरकार जिम्मेदार रही है। कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान ने कब्जा करके पीओके बना दिया। बड़ी ही सुनियोजित साजिश के तहत कश्मीर की सुफी परम्परा को समाप्त कर दिया। लेकिन दिल्ली सरकार सोती रही।

दिल्ली सोती रही

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की सोच का खुलासा करते हुए कहाकि कुछ परिवारों को मनमानी करने की छूट देकर सोचा कि कश्मीर संभल जाएगा। दिल्ली की सरकार यही कारनामा करती रही। जम्मू व लद्दाख के साथ भेदभाव हुआ। दुश्मनों ने फिर साजिश रची और कश्मीर से चार लाख परिवारों को घाटी छोडऩे पर मजबूर कर दिया। बम और बंदूक की नोक पर पाकिस्तान से भेजे गए आतंकवादियों के दम पर साजिशकर्ताओं ने धारा-370 का डर दिखाकर दिल्ली को डराया।

कश्मीर का कैलेंडर हिन्दुस्तान तय करेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादी तय करते थे कि आगे क्या होने वाला है। देश के दुश्मन पड़ोस में इशारा करते थे और यहां पर नाचने वाले खेल करते थे। हमारे देश के वीर जवान शहीद होते गए, तिरंगा का अपमान होता था।  पीएम ने जनता से संवाद करते हुए पूछा कि क्या ऐसे ही चलते रहने देना चाहिए। पीएम ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री के पद से नहीं देश से प्यार है। पीएम ने कहा कि अब कश्मीर का कैलेंडर अब हिन्दुस्तान तय करेगा, वहां की नीतियां वहां की जनता तय करेगी। प्रधानमंत्री ने कहाकि कांग्रेस की गलत नीति व रणनीति ने देश को तबाह करके रख दिया। बाबा साहब ने जिस धारा 370 को अस्थाई कहा था उसे कांग्रेस की सरकारें नहीं हटा पाई। 70 साल बाद आपके सहयोग से हमने एक झटके से इसे हटा दिया। कांग्रेस ने धारा-370 लगाकर कश्मीर के लोगों को आतंकवाद की तरफ मोड़ दिया था। पीएम ने कहा कि जब जनता ने मुझे पांच साल के लिए स्थाई बना दिया तो  मैं धारा-370 को अस्थायी क्यों चलने देता।

पाकिस्तान जा रहे पानी पर हमारा हक

प्रधानमंत्री हरियाणा की धरती पर दोबारा दोहराते हुए कहाकि पाकिस्तान जा रहे पानी पर हरियाणावासियों और देश के लोगों का हक है। हम एक बूंद भी पानी पाकिस्तान नहीं जाने देंगे। यह पानी 70 सालों से सिर्फ कांग्रेस की गलत नीति के कारण पाकिस्तान जा रहा है। 70 साल तक कोई भी सरकार किसानों के हक को लेकर नहीं चेती थी। हरियाणा का किसान प्यासा रहे, हरियाणा की धरती सूखी रहे और पाकिस्तान हरा भरा रहे यह कैसे हो सकता है। पीएम ने कहा कि मैं आपके हिस्से का एक-एक बूंद पानी लाकर रहूंगा।

सिरसा पर है सरस्वती नदी की कृपा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि सिरसा पर तो सरस्वती नदी की कृपा रही है। सिरसा से होती हुई सरस्वती नदी गुजरात तक जाती थी। मां सरस्वती को पुर्नजीवित करने का काम मनोहर सरकार ने किया है। पीएम ने कहा कि पांच सालों में भारत को सुखा मुक्त बनायेंगे। जल जीवन मिशन पर हमारी सरकार काम कर रही है। पानी के महत्व को समझते हुए हमने पानी को लेकर एक अलग मंत्रालय बना दिया है। सिर्फ मंत्रालय ही नहीं बनाया है बल्कि हर घर तक आने वाले पांच वर्ष में किसान को पानी मिले, माताओं बहनों को घर में पानी मिले इसके लिए साढे तीन लाख करोड़ खर्च किया जायेगा।

2022 तक किसानों की आय दोगुना करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा इसके लिए एक साथ कई चरणों में काम किया जा रहा है। किसान परिवारों के बैंक खातों में पैसा जमा हो चुका है। पशुपालकों को अपने पशुओं की चिंता से मुक्त किया गया है। पशुओं के मुफ्त टिकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। छोटे किसानों, छोटे व्यापारियों को साठ साल बाद तीन हजार पेंशन दी जा रही है।  अब बुढ़ापे में किसी को हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा।

युवाओं के साथ होता था अन्याय

मोदी ने कहा कि कांग्रेस व अन्य दलों की सरकारों के समय युवाओं के साथ अन्याय होता था। सरकारी नौकरियों की बंदरबांट होती थी लेकिन मनोहर सरकार ने इस पर ताला लगा दिया। अब भाजपा के धुरविरोधी भी यह मान रहे हैं कि मनोहर  सरकार के कारण  सामान्य से सामान्य युवा के घर नौकरी का नियुक्ति पत्र पहुंच रहा है। इस खर्ची व पर्ची की सिस्टम को मनोहर सरकार ने हमेशा के लिए ताला लगा दिया है।

कांग्रेस ने जमीन को बनाया चारागाह

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहाकि कांग्रेस के किसी परिवार को जमीन चाहिए तो हरियाणा, कांग्रेस के किसी दामाद को जमीन चाहिए  तो हरियाणा, कांग्रेस ने तो हरियाणा के किसानों की जमीन को खुद का चारागाह बना दिया था। हरियाणा की जमीन व कमाई को कांग्रेस के लोगों ने जमकर लूटा है। उन्होंने कहाकि हरियाणा को बचाने के लिए आपकी सर्तकता जरूरी है। मनोहर सरकार ने बगैर किसी भेदभाव के विकास कार्य किया है। भाजपा तो  सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलती है। मोदी ने कहाकि आप सभी हमारे हैं, आप हमारे परिवार की तरह हैं, बल्कि  आप ही मेरे परिवार हैं।

इनेलो-जजपा पर ली चुटकी

सिरसा में प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग इस इलाके को अपना किला मानते थे आज अंदर ही अंदर भिड़ गए हैं। उन्होंने कहा क्या यह सिद्धांतों की लड़ाई नहीं बल्कि यह कुनबा तो इस लिए लड़ रहा है कि मलाई बांटने का झगड़ा है। आप कल्पना कर सकते हैं कि यह मलाई कितनी होगी कि एक ही परिवार की संतान आमने सामने आ गए हैं। अब इनको छुट्टी देने का समय आ गया है। प्रधानमंत्री ने कहाकि विरासत की राजनीति करने वाले ऐसे लोगों को जनता सबक सिखा चुकी है। इस बार और सबक सिखायेगी।

More articles

Latest article

Haryana के इस गांव का बदला गया थाना क्षेत्र, सरकार ने दी मंजूरी

Yuva Haryana News Chandigarh, 22 September, 2020 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनहित में निर्णय लेते हुए गांव रतौर के क्षेत्र को पुलिस थाना रायपुररानी...

देशभर में सबसे रोमांटिक शहर है लुधियाना, ट्विटर के कन्वर्सेशन रिप्ले 2019 में हुआ खुलासा  

Yuva Haryana News Chandigarh , 22 September , 2020 Ludhiana, Most Romantic City of India ये हम नहीं कह रहे ये खुलासा हुआ है ट्विटर के...

Haryana में आज कोरोना के 1795 मामले आए, हर जिले का हाल जानें

Yuva Haryana News Chandigarh, 22 September, 2020 हरियाणा के लोगों के लिए राहत वाली बाती है कि अब कोरोना मरीजों की संख्या घटने लगी है। कुछ...

Deepika Padukone के बाद अब इस अभिनेत्री पर गिरी गाज, Drugs कनेक्शन में आया नाम 

Yuva Haryana News Chandigarh , 22 September , 2020 सुशांत सिंह राजपूत डेथ का राज अभी भी राज ही है। लेकिन इस केस से जुड़े कई ड्रग्स मामले...