हरियाणा में 50 से ज्यादा ओवरब्रिज और अंडरब्रिज को मिली मंजूरी, सरकार ने जारी की लिस्ट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 02 Feb, 2019

हरियाणा में अलग अलग जगहों पर जाम और दुर्घटना की स्थिति से निपटने के लिए सरकार के 50 से ज्यादा ओवरब्रिज और अंडरब्रिज बनाने को मंजूरी दी है। हरियाणा सरकार की तरफ से इसको लेकर सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है।

इन पुलों के निर्माण का उद्देश्य जहां पर ज्यादा आवागमन हो रहा है और जहां पर दुर्घटना की ज्यादा संभावना बनी रहती है वहीं पर इस प्रकार के पुल बनाए जाएंगे।  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इन पुलों का निर्माण हरियाणा राज्य सड़क एवं पुल विकास निगम (एचएसआरडीसी) और शेष हरियाणा में लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) विभाग रेलवे के साथ मिलकर करेगा।

अंबाला में पांच स्थानों सैन्य क्षेत्र, अंबाला शहर, अंबाला कैंट में शाहपुर, मचौंदा और धूलकोट/सुल्तानपुर में यह पुल बनेंगे। हिसार में हिसार सिटी तथा हिसार, कुरुक्षेत्र में शाहबाद के समालखी, थानेसर में अंबेडकर चौक से थानेसर शहर तथा थानेसर और गुरुग्राम में फरुखनगर के हयातपुर, धनवास, पाटली, सुल्तानपुर तथा गढ़ी साधराणा में रेल ओवर ब्रिज या अंडर ब्रिज बनाए जाएंगे।

झज्जर में परनाला, सांखोल, जाखोडा, रोहतक में आठ स्थानों शिमली भन्भे वा रोड (रोड आइडी 1780), ड्रेन नंबर आठ पर उच्च तटबंध सड़क, दक्षिणी बाइपास रोड, सांपला से करैंती सड़क मार्ग, लखन माजरा से करैंती रेलवे स्टेशन, रोहतक शहर से गुजरते पुराने एनएच-10, रोहतक-सोनीपत एसएच-18 सड़क तथा कलानौर बसाना रोड पर पुल निर्माण को मंजूरी मिली है।

कैथल के पुंडरी में टीक तथा कैथल शहर में दो, पानीपत में सात स्थानों दीवाना, फरीदपुर, गंजबार, मतलौडा, समालखा में मनाना तथा बिंझौल में दो, रेवाड़ी में छह स्थानों राजकीय आइटीआइ के पास, रेवाड़ी-नारनौल रोड से गोविंदपुरी नांगल मंडी के पास और जैनाबाद में दाहिना, अहीर कॉलेज के पास तथा रेवाड़ी में दो आरओबी या आरयूबी बनाए जाएंगे। सिरसा में मंडी डबवाली और सिरसा, भिवानी में लोहारू सिटी और भिवानी शहर में दो, सोनीपत में गन्नौर, फतेहाबाद में भट्टू, महेंद्रगढ़ में नारनौल शहर और चरखी दादरी में पुल बनाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *