पाकिस्तान को उच्चायुक्त सोहेल महमूद को पसंद आया हरियाणा का विकास, CM खट्टर को दिया पाक आने का न्यौता

Breaking देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ मुलाकात की। उन्होंने हरियाणा के विकास, स्मार्ट सिटी, खेती, इंफ्रास्ट्रक्चर विकास और निर्यात के क्षेत्र में काफी रुचि दिखाई। इस दौरान प्रदेश की खेलों में उपलब्धियों के लिए भी सराहना की गई।

पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने कहा कि क्योंकि दोनों देशों के बीच काफी समानताएं हैं। इसलिए इसमें दोनों पक्षों की ओर से खेल और संस्कृति के क्षेत्र में नई संभावनाओं की तलाश के लिए बातचीत का क्रम आगे बढ़ाना चाहिए। जिससे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत किया जा सके। उन्होंने सीएम को पाकिस्तान आने का न्यौता दिया और उम्मीद ज़ाहिर की कि दोनों देशों के बीच अमन बना रहे।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद, करनाल और गुरुग्राम को भारत सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत स्मार्ट शहरों की तरह विकसित किया जा रहा है। इस परियोजना के तहत, इन शहरों में एक-एक कर सभी आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि ये 5 साल का कार्यक्रम है और केंद्र सरकार इस उद्देश्य के लिए हर साल 100 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाएगी।

सोहेल महमूद ने सीएम को राष्ट्रमंडल खेलों में देश द्वारा जीते गए 66 पदकों में से 22 पदक लाने पर हरियाणा के खिलाडिय़ों के जीतने पर बधाई दी।

Read This Also

दूसरे प्रदेश के खिलाड़ियों को इनाम और अपने खिलाड़ियों की इनामी राशि में कटौती कर रही है सरकार- हरियाणा के खिलाड़ी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *