Home बड़ी ख़बरें घटिया मैटीरियल से बनी स्ट्रीट लाइट्स लगाने का मामला, 7 एजेंसियों को नोटिस

घटिया मैटीरियल से बनी स्ट्रीट लाइट्स लगाने का मामला, 7 एजेंसियों को नोटिस

0
0Shares

पंचकूला नगर निगम ने 7 साल पहले हुए स्ट्रीट लाइटों के घोटाले में अब जाकर कार्रवाई करने का फैसला लिया है। इस मामले के तहत करीब आधा दर्जन तत्कालीन अफसरों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के साथ संबंधित ठेकेदारों से ब्याज सहित रिकवरी की जाएगी।

निगम कमिश्नर की ओर से इस मामले में 7 विभिन्न एजेंसियों को नोटिस जारी कर 15 दिनों में ब्याज सहित रिकवरी जमा कराने के निर्देश दिए गए है। वर्नी निगम इन एजेंसियों के ठेकेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।

बता दें कि नगर परिषद के समय 2011 में पंचकूला में डिवाइडिंग रोड पर नई स्ट्रीट लाइट्स लगाने व बिजली कार्य में सुधार के लिए विभिन्न एजेंसियों को कार्य अलॉट कर 19,48,403 रुपए के ठेके दिए गए थे। इस मामले में शिकायत मिलने पर विजिलेंस इन्क्वायरी कराई गई थी। हरियाणा स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने 21 नवंबर, 2011 को जांच शुरू की थी।

यह जांच करीब 6 साल चली। हरियाणा स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने 18 जुलाई, 2017 को जांच पूरी करने के बाद अपनी रिपोर्ट अर्बन लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट को सौंप दी थी। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की जांच रिपोर्ट को आधार बनाते हुए हरियाणा गवर्नमेंट में अर्बन लोकल बॉडीज मंत्री कविता जैन ने 27 सितंबर, 2017 को संबंधित अफसरों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने और ठेकेदारों से रिकवरी करने के ऑडर दिए थे। करीब साढ़े पांच माह यह रिपोर्ट एमसी ऑफिस में पड़ी रही।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In बड़ी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

युवा हरियाणा टॉप न्यूज में पढ़िए प्रदेश की सभी छोटी बड़ी खबरें फटाफट

Yuva Haryana Top News 09 july 1. हरियाणा म…