बदइंतजामी को लेकर PM को ट्वीट करने वाली खिलाड़ी को टूर्नामेंट से किया बाहर

Breaking खेल सोशल-वायरल हरियाणा

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula (27 March 2018)

18वीं नेशनल पैरा एथेलेटिक चैंपियनशिप में बदइंतज़ामी की पोल खोलने वाली दिव्यांग खिलाडी सुवर्णा राज को खेलने नहीं दिया गया।  सुवर्णा का आरोप है की भारतीय पैरा ओलम्पिक कमिटी के अधिकारीयों ने उन्हें जानबूझ कर खेलने नहीं दिया। क्यूंकि उन्होंने बदइंतज़ामी को लेकर आवाज़ उठायी थी। 

सुवर्णा का मेन इवेंट जेवलिन थ्रो, शॉट पुट थ्रो और व्हील चेयर रेसिंग था। वह भी तब जब विकलांगों को अब दिव्यांग कहा जाने लगा है, लेकिन इस सम्मानजनक संबोधन से उनकी समस्याओं में कोई कमी नहीं आई है। 

रविवार को दिल्ली से पैरा एथलेटिक मीट में हिस्सा लेने पहुंची इंटरनेशनल दिव्यांग खिलाड़ी सुवर्णा राज ने बदइंतजामी को लेकर  बड़ा खुलासा किया था। सुवर्णा ने बताया कि वह दिल्ली से इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए पंचकूला पहुंची थी, लेकिन जहां उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है, वहां के शौचालय का गेट इतना छोटा है कि वहां कोई भी दिव्यांग खिलाड़ी शौचालय के अंदर व्हील चेयर लेकर नहीं जा सकता।

उन्होंने आरोप लगाया था की पंचकूला में आयोजित 18वीं नेशनल पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में देश के अलग-अलग राज्यों से हिस्सा लेने पहुंचे सैकड़ों दिव्यांग खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है।

वहीं रविवार को 18वीं नेशनल पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री से जब पूछा गया था कि एक दिव्यांग खिलाड़ी सुवर्णा राज ने पीएम को ट्वीट कर शिकायत दी है कि पैरा एथलेटिक मीट में खिलाड़ियों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए वो नहीं मिल रही हैं।  इस पर सीएम ने समस्या का समाधान तत्काल किये जाने का आश्वासन दिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *