किसानों को कर्जमाफी नहीं, उपज की सही कीमत की जरुरत- प्रदीप हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Rohtak, 24 Dec, 2018

लोकदल के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप हुड्डा ने एक बार फिर किसानों के लिए कर्जमाफी नहीं बल्कि उनके उत्पादों के वाजिब रेट तय करने की अपील सरकार से की है। चौधरी चरण सिंह की जयंती पर यूपी के अलीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए प्रदीप हुड्डा ने कहा कि देश के किसानों की बदहाली के लिए सरकारें जिम्मेदार हैं।

प्रदीप हुड्डा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को उनकी दशा और दिशा सुधारने के लिए खुद कदम उठाने होंगे। हुड्डा ने यहां पर बताया कि किसानों को कर्जमाफी से मुक्ति नहीं मिलने वाली है, बल्कि कर्जमाफी के बाद फिर उनके सिर पर कर्ज चढ़ जाता है, उन्होने कहा कि किसानों की फसलों के भाव अगर सरकार अच्छे तय करें तो किसान के कर्ज नहीं होगा।

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में किसानों के लाखों-करोड़ों रुपये का कर्ज है, किसान कर्ज से दुखी होकर खुदकुशी कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की खट्टर सरकार किसानों को उनकी फसलों के अच्छे भाव दे पा रही है और ना ही किसानों के लिए किसी प्रकार की माफी की योजना ला रही है।

हुड्डा ने बताया कि बीते दिनों झज्जर में भी एक किसान ने कर्ज से दुखी होकर आत्महत्या का कदम उठा लिया था, उस किसान को अपनी बेटी की शादी भी करनी थी और जमीन पर उगाया हुआ सारा अनाज खराब हो गया था, जिस वजह से किसान ने आत्महत्या कर ली। उन्होने भिवानी में किसान की खुदकुशी के लिए भी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *