पत्नी को छोड़कर विदेश भागने वाले लड़कों के होंगे पासपोर्ट रद्द, अब तक 15 हजार शिकायतें दर्ज

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 13 June, 2018

विदेश से आकर किसी लड़की से शादी करना, ढेर सारे सपने दिखाना और फिर एक दिन ये कहकर चले जाना कि कुछ काम से बाहर जाना है, लौटकर तुम्हें साथ लेकर जाऊंगा।

लड़की हजारों सपने दिल में लिए, ख्वाब सजाएं, बस ये सोचती रह जाती है कि एक दिन उसका पति जरूर वापस आएगा।

लेकिन जब सालों बीत जाते हैं तो यह इंतजार बस एक सपने की तरह ही रह जाता है।

यह सब कहानी नहीं बल्कि सच्चाई है। जी हां ऐसा ही कुछ असल जिन्दगी में होता है।

लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं होगा, क्योंकि अब अपनी पत्नी को छोड़कर विदेश भाग जाने वाले लड़कों का पासपोर्ट रद्द कर दिया जाएगा। ताकि उन्हें वापस लौटने पर मजबूर किया जा सके।

चंडीगढ़ पासपोर्ट ऑफिस ने ये सख्त कदम हजारों शिकायतें मिलने के बाद उठाया है और इस पर कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इस कार्य में पीड़ित महिलाएं भी कर्मचारियों की मदद कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि काफी शिकायतें मिल रही थी कि NRI लड़के विदेश से आते हैं और लड़कियों से शादी करके, थोड़ा समय तो वे पत्नी संग बिताते हैं और फिर काम का या कुछ और बहाना करके ये बोलकर भाग जाते हैं कि वो थोड़े दिन में लेने आएंगे।

लड़कियां अपने पति का बरसों तक इंतजार करती रह जाती हैं लेकिन कोई वापस लौटकर नहीं आता है। इसी को देखते हुए प्रशासन ने  यह सख्त कदम उठाया है।

जिन लड़कियों के पति उन्हें छोड़कर विदेश भाग गए हैं, वे अपने केस की जानकारी के लिए 0172-2971918 इस नंबर पर कॉल कर सकती हैं।

बता दें कि 15 हजार महिलाओं ने इस तरह की शिकायतें दर्ज करवाई है, जिनके पति उन्हें छोड़कर विदेश भाग गए हैं। जिनमें अधिकतर केस पंजाब के हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *