इलाज में लापरवाही बरतने पर मरीज की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Rajkumar Girotra, Yuva Haryana

Meham, 18 August, 2018

महम के नागरिक अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत पर गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मृतक के परिजन ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए है। मृतक के बेटे नसीब ने कहा कि पिता कैलाश की तबियत रात करीब दस बजे बीपी कम होने की वजह से खराब हो गई थी। जिससे उन्हे नागरिक अस्पताल में लेकर आए थे।

उस दौरान अस्पताल डयूटी पर तैनात महिला डॉक्टर अपने कमरे में बैठी रही व अपने अटेंडैँट को इलाज के लिए भेज दिया। जब तबियत ज्यादा खराब होने लगी, तो खुद चैक करने आई और आते ही बीपी कंट्रोल करने वाला इंजेक्शन लाने के लिए मेडिकल स्टोर भेज दिया।
मेडिकल स्टोर बंद होने के कारण इंजेक्शन लाने में देरी हो गई। जब इंजेक्शन लेकर अस्पताल पहुंचे तो तबियत ज्यादा खराब हो चुकी थी, व उनको सांस लेने में बहुत ज्याद तकलीफ हो रही थी। ये देख हमने डॉक्टर को बुलाना चाहा, तो वे अपने फोन में व्यस्त रही इधर उधर की बाते करनी लगी थी।

जब हंगामा किया तो डॉक्टर मौके पर पहुंची और उन्होने पीजीआई ले जाने के लिए कहा। जब तक उन्होंने कागजात तैयार किए तब तक उनकी मौत हो गई। उन्होने कहा कि डॉक्टर ने सही जानकारी नही दी अन्यथा पीजीआइ रोहतक ले जाया जा सकता था। परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण मौत हुई है, इसलिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *