रेवाड़ी में 50-50 रुपये देकर कूड़ा उठवा रहे हैं लोग, प्रशासन मौन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Ajay Atri, Yuva Haryana
Rewari, 14 June, 2018
पीएम मोदी जहां स्वच्छता अभियान चलाकर भारत को विश्व का सबसे सुंदर देश बनाने का सपना ले रहे हैं, वही प्रशासनिक अधिकारी आज भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे, जिसका खामियाजा आम जनता को नारकीय जीवन जीकर भुगतना पड़ रहा है।
ना रास्ता, ना सीवर, ना पानी, चारों, जिधर भी नज़र घुमाकर देखो, 10-10 फुट गहरे गड्ढे, गड्ढों में लगे कचरे के ढेर और उन पर विचरण करते आवारा पशु। नेता जी आए और देखकर चले गए। गड्ढे भरना, सड़क निर्माण और कचरा उठना तो दूर, आज तक सिवाय आश्वासन के कॉलोनी वासियों को कुछ नहीं मिला।
यह हाल कहीं और का नही, बल्कि अहीरवाल का लंदन कहलाने वाले रेवाड़ी शहर की अजय नगर कॉलोनी का है, जहां चारों ओर गन्दगी के ढेर लगे हैं और सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति के बावजूद आज भी लोग 50 रुपये देकर अपने घरों का कूड़ा उठवाने को विवश हैं।
कॉलोनी के बीचों बीच दिखाई दे रहा यह गहरा गड्ढा आज भी गड्ढा ही बनकर रह गया है, जिसमे पूरी कॉलोनी के कचरा डाला जाता है। हालांकि 6 माह पूर्व नगर परिषद द्वारा इस गड्ढे को भरकर यहां सड़क निर्माण के लिए टैंडर भी छोड़ा जा चुका है, फिर भी सड़क निर्माण नही हो सका। ऐसे में कई लोग इस गड्ढे में गिरकर दुर्घटना का शिकार भी हो चुके हैं।
लोगो की माने तो सालों से अधिकारियों और नेताओं के चक्कर काटने के बावजूद उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। वहीं जनप्रतिनिधि भी अब प्रशासन के आगे अपने आपको असहाय समझने लगे हैं।
अब देखना होगा कि क्या प्रशासन लोगो की इस बड़ी समस्या को दूर कर पाता है या फिर उन्हें यूं ही नारकीय जीवन जीना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *