सरकारी मदद नहीं मिली तो गांवों के लोगों ने उठाया पुल बनाने का बीड़ा

बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana

Ambala (21, March 2018)

हरियाणा और पंजाब के बीच फंसे निजामपुर गांव के कुछ लोगों ने आपसी सहयोग की एक मिसाल पेश की है। यह खबर है अंबाला शहर विधानसभा के गांव घेल के पास पड़ने वाले गांव निजामपुर की। यहां निजामपुर और आसपास के गांव के लोगों ने बरसात के दिनों में घग्गर नदी के ऊफान से बचने के लिए एक पुल की जरुरत थी। लेकिन सरकार की अनदेखी के चलते सालों से पुल की मांग अधूरी ही रही।

ऐसे में लोगो ने आपसी सहयोग से 30 लाख रुपये जुटा कर पुल का निर्माण कार्य शुरू किया। लेकिन अब पुल निर्माण में यह राशि कम पड़ रही है। लोगों ने अब मदद का दायरा बढ़ाते हुए एक समिति बना कर अतिरिक्त सहयोग राशि जुटाने के प्रयास शुरू किए हैं ताकि पुल निर्माण का काम पुरा किया जा सके।

घग्गर के किनारे स्थित गांव निजामपुर के कुछ घर हरियाणा में और कुछ घग्गर के दूसरी तरफ पंजाब में हैं। ऐसे में ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानी होती है। यही नहीं पंजाब की तरफ कई गांव ऐसे हैं, जहां से लोग रोजाना कामकाज के सिलसिले में अंबाला आते हैं। ऐसे में घग्गर नदी पर पुल न होने के कारण वह बेहद परेशान हो रहे हैं। गांव निजामपुर के लोगों ने पुल निर्माण के लिए कई बार सरकार से गुहार लगाई। लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *