खुद को एएसआई बता होमगार्ड लगवाने के नाम पर करता था ठगी, गिरफ्तार

Breaking चर्चा में हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana 
Panipat, 21 Nov, 2019

पानीपत पुलिस ने एएसआई बने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गांव जाटल निवासी बलकार की शिकायत पर पानीपत CIA पुलिस ने आरोपी व उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि संजय खुद को एएसआई बता कर होमगार्ड लगवाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगता था। आरोपी संजय का साथी खुद को IG का पीए बताता था और पैसे लेकर इंटरव्यू करता था।

पीड़ित बलकार ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि संजय ने खुद को एएसआई बताया और होमगार्ड लगवाने की बात कही। आरोपी ने उससे डेढ़ लाख रुपए मांगे। पैसे लेने के बाद पानीपत के मॉडल टाउन में इंटरव्यू के लिए बुलाया। संजय ने अपने साथी अंकित को आईजी का पीए बताया और अंकित ने उसका इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के बाद जब नौकरी नहीं मिली तो मैने संजय के पास फोन मिलाया। इस पर संजय ने कहा कि तुम इंटव्यू में फेल हो गए हो।

बलकार ने जब संजय और अंकित के बारें मे पता किया तो न ही संजय एएसआई का पद मिला और न ही अंकित। इसके बाद पीड़ित ने अंकित और संजय के खिलाफ धारा 406, 420, 467, 471 के तहत मामला दर्ज करवा दिया।

CIA टीम के अधिकारी छबील सिंह ने बताया की 18 सिंतबर को बलकार ने शिकायत की थी। जिसमें बलकार ने बताया की  एएसआई संजय और अंकित ने उससे होमगर्ड लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए ठगे है। उन्होंने कहा की करीब 10 दिन पहले मामले की जांच सीआई को सौंपी गई। उसके बाद सीआईए की टीम ने शनिवार को नोहरा गांव में छापा मारकर संजय को पकड़ा। संजय को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया जिसमें उसने अंकित के बारे में भी बता दिया। संजय की बताई निशानदेही पर अंकित को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने आरोपी संजय के पास से एक एएसआई की वर्दी और ठगी के 10हजार की नकदी बरामद की है।पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया की वह 2012 में वह पानीपत में होमगार्ड की नौकरी कर चुका है। आरोपी ने कहा कि उसने आस पड़ोस में कहना शुरु कर दिया की वह हरियाणा पुलिस में एएसआई है। उसके बाद पुलिस की एक वर्दी खरीद ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *