जेल से छूटने के बाद पहली बार दिखी हनीप्रीत, देखिये तस्वीरें

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

13 Nov, 2019

पंचकूला में 2017 में  भड़की हिसां मे 36 लोगों की जान गई थी। इस हिंसा मामले में हनीप्रीत समेत 15 लोगों पर IPC की कई धाराओं के तहत आरोप तय हुए थे। लकिन 6 नंवबर को हनीप्रीत को जमानत मिल गई। पंचकूला हिंसा आरोपी हनीप्रीत सैंट्रल जेल में बंद थी। हाल ही में पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत सहित 15 आरोपियों पर देशद्रोह की धारा हटाई थी जिसके बाद  हनीप्रीत ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी। याचिका मंजूर होने के बाद हनीप्रीत को 6 नवंबर को जमानत मिल गई थी।

जमानत मिलते ही हनीप्रीत डेरा सच्चा सौदा पहुंची और राम रहीम के परिवार से मिली। आज डेरा सच्चा सौदा में शाह मस्ताना का 128वां जन्मदिन मनाया गया जिसमें हनीप्रीत भी शामिल हुई। डेरे के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट था। डेरे में आने जाने वालों की चैकिंग की गई। SP विजय प्रताप सिंह ने दोपहर डेढ़ बजे डेरा की ओर जाने वाले रास्तों का निरीक्षण किया।

डेरे में हुए इस कार्यक्रम में डेरा प्रमुख की पत्नी, दामाद, बेटी, बेटा, बहू शामिल हुए। डेरा प्रमुख के परिवार के साथ ही हनीप्रीत भी कार्यक्रम में दिखीं। वहीं डेरा प्रमुख राम रहीम की मां नसीब कौर खराब स्वास्थ्य के चलते कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाई। डेरा प्रमुख ने अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में पेरोल के लिए याचिका दायर की गई थी, लेकिन पेरोल नहीं मिली।

जानकारी के मुताबिक पंचकूला हिंसा मामला

25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुए हिंसा मामले में 36 लोगों की जान गई थी। मामले में पुलिस ने शुरुआत में 1200 पन्नों की चार्जशीट पेश की थी। जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई, उनमें हनीप्रीत, उसकी साथी सुखदीप कौर, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसां, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसां और खैराती लाल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *