चोरी और डकैती की रोकथाम के लिए अपनाया अनोखा तरीका, बैंक के सामने होगा यह काम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 15 March, 2019

झज्जर पुलिस ने बैंक में होने वाली चोरी और डकैती की घटनाओं को रोकने के लिए नायाब तरीका निकाला है। यह खुलासा खुद एसपी झज्जर अशोक कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में किया। उन्हाेंने कहा कि दूर दराज के इलाके वाले बैंक जहां कर्मचारियों की संख्या काफी कम होती है, वहां पर यह प्रयोग करने की पहल पुलिस करेगी। पहल के दौरान इलाके का एसएचओ बैंक मैनेजर से मिलकर इलाके के लोगों के लिए बैंक के सामने तख्त, ताश व पानी का इंतजाम कराएगा और लोगों ने अनुरोध करेगा की वह बैंक के सामने बैठकर ताश खेलें।

उन्होंने कहा की इससे इलाके के युवा वहां क्राइम करने से हिचकेंगे। इसके अलावा एसपी ने जिला में लोस चुनाव शाांतिपूर्वक कराने के लिए उचित बंदोबस्त कराने का और जिला के मोस्टवांटेडों की पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाने की भी बात कही। एसपी ने हाल ही में झज्जर में हुए धम्रेंद्र गुलिया उर्फ केके के हत्याकांड का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया की जेल में बैठे गैंगस्टर नरेश उर्फ सेठी ने इसे अंजाम दिलाया है और इसमें झज्जर व सोनीपत के कई युवक शामिल हैं। सेठी को पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है और उसने काफी चौकाने वाले खुलासे किए हैं, जिन्हें अभी बताया नहीं जा सकता। एसपी ने कहा की मृतक केके गुलिया में खुलाया हुआ है की वह रवि नाम के शख्स के पैसे नहीं दे रहा था और उसका एक झगड़ा पार्किंग को लेकर भी हुआ था। इन लोगों ने सेठी से संपर्क साधा था।
5 मोस्टवांडेड पकड़े 12 अभी फरार
एसपी अशोक कुमार ने बताया की झज्जर पुलिस की डायरी में 17 मोस्टवांटेड अपराधी हैं, जिनमें से 5 को पकड़ा जा चुका है और 12 अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं। उन्होंने कहा की पुलिस पकड़ से फरार मुख्य अपराधियों में नामी गैंगस्टर मेनपाल भी शामिल है और सीआईए की टीम को इन्हें धर दबाने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। एसपी ने बताया की 15 मार्च से 30 मार्च तक पुलिस ने अवैध असलाह को पकड़ने के लिए भी विशेष अभियान चलाया हुआ है। इसके अलावा पटाखा चलाने वाली बुलेट बाइक, टिृपल राइडिंग व बिना हैलमेट के लोगों को पकड़ने पर भी पुलिस का पूरा ध्यान रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *