किसान आंदोलन के नाम पर हुई गुंडागर्दी, फलों से भरी पिक-अप को लूटा

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Ajay Mehta, Yuva Haryana

Fatehabad

देशभर के किसान 1 जून से 10 जून तक की हड़ताल पर है। इस दौरान किसान गांव में रहेंगे। लेकिन कहीं कहीं किसान आंदोलन की आड़ में गुंडागर्दी के मामले सामने आ रहे है। आज पंजाब-हरियाणा सीमा पर बसे जाखल इलाके में उस समय हंगामा हो गया जब कुछ लोगों द्वारा फलों से लदी एक गाड़ी को जबरन रोककर फल छीनने का प्रयास किया गया।

बताया जा रहा है पहले पंजाब बार्डर पर फल छीने व उसके बाद गाड़ी को जाखल लाकर उसमें लदे फलों को जबरन उतारने लगे। इस दौरान घटना की जानकारी मिलते ही जाखल पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को सुलझा लिया गया।

पुलिस द्वारा चेतावनी देते हुए कहा गया कि अगर फिर ऐसी घटना होती है तो आरोपियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं फल व्यापारी छिंदर पाल निवासी बरेटा ने उसका करीब 10 हजार रूपये के माल का नुकसान बताया है।

बताया जा रहा है कि आज टोहाना की ओर से आई एक फलों से भरी गाड़ी जाखल को पार कर जैसे ही बरेटा की ओर जाने लगी तो हरियाणा पंजाब सीमा पर पहरा दे रहे भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने गाड़ी को घेर लिया व उसमें सवार होकर फलों को छीन लिया।

हालांकि माल मालिक ने गलती मानकर गाड़ी को वापिस ले जाने की बात कही लेकिन किसान नहीं माने व उसमें लदे तमाम फलों को उतारने लगे। इसी बीच कुछ किसानों ने फलों को गरीब लोगों में बांटने की बात कहते हुए गाड़ी को घेर कर जाखल के गुरुद्वारा परिसर में ले आए। जहां गाड़ी से फलों को उतारने में लगे हुए थे कि जाखल थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने पुलिस टीम सहित पहुंच कर किसानों को इस हरकत के लिए धमकाया।

उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों का हरियाणा में आकर अमन चैन व कानून भंग करना सरासर गलत है। उन्होंने कार्रवाई की चेतावनी देते हुए किसानों को रोका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *