प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री और तीन राज्यपाल, रोडवेज की बसों का भी नहीं होगा इस्तेमाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 08 Oct, 2018
रोहतक के गढ़ी सांपला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सरकार का पूरा अमला तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं कई बड़े स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी इस कार्यक्रम के लिए लगाई है। हरियाणा राज्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है जो 9 अक्तूबर, 2018 को जिला रोहतक के गढ़ी सांपला में किसानों के मसीहा दीनबंधु सर छोटू राम की 64 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।
इसके अतिरिक्त, वे जिला सोनीपत के बड़ी क्षेत्र में निर्मित की जाने वाली रेल कोच फैक्टरी की आधारशिाला भी रखेंगे। प्रतिमा अनावरण समारोह के उपरांत प्रधानमंत्री दीनबंधु स्मृति रैली को भी संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री दीनबंधु सर छोटू राम की स्मृति में बने संग्रहालय का भी दौरा करेंगे, जहां पर उनके जीवन को चित्रित करते दृश्य और उनसे संबंधित वस्तुओं को एकत्रित किया गया है। इसके उपरांत, प्रधान मंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे।
इस समारोह में केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह, केंद्रीय रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल, केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल उपस्थित होंगे।
वहीं इस कार्यक्रम में इस बार हरियाणा रोडवेज की बसों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। हालांकि बीजेपी नेताओं की तरफ से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है। 
प्रधानमंत्री दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर सांपला पहुंचेंगे। सर्वप्रथम वे छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद वह दीनबंधु छोटूराम संग्रहालय का निरीक्षण करेंगे और वहां से वह सीधे रैली स्थल पर पहुंचेंगे। रैली स्थल पर तीन मुख्य मंच तैयार किए गए हैं। एक मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित वीवीआईपी मौजूद होंगे।
वीआईपी के लिए अलग से स्टेज बनाई गई है। तीसरी स्टेज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए तैयार की गई है और यहां से प्रदेश के प्रसिद्ध लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। मुख्य पंडाल में 30 ब्लाक बनाए गए हैं। यहां महिलाओं के लिए अलग से ब्लाक तैयार किए गए हैं।
 
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। वीवीआईपी प्रवेश के लिए अलग से एनएच-10 से रास्ता तैयार किया गया है। इसके बाद वीआईपी के लिए भी एनएच 10 से ही अलग रास्ता बनाया गया है। आम जनता के लिए सांपला शहर की ओर से रास्ता बनाया गया है। मीडिया के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। साथ लगते राजकीय स्कूल में ओबी वैन के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही मीडिया सेंटर में मीडियाकर्मियों के लिए पार्किंग व इंट्री भी अलग से रखी गई है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *