Home Breaking संकल्प यात्रा के तहत 300 रथ लोगों से रूबरू होकर जानेंगे मन की बात, हरियाणा में भी 5 रथों को सीएम ने दिखाई हरी झंडी

संकल्प यात्रा के तहत 300 रथ लोगों से रूबरू होकर जानेंगे मन की बात, हरियाणा में भी 5 रथों को सीएम ने दिखाई हरी झंडी

0
0Shares

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 4 Feb, 2019

साइबर सिटी गुरुग्राम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर संकल्प यात्रा के तहत 5 रथों को हरी झंडी दिखाई। ये पांच रथ हरियाणा की 10 लोकसभा में जाएंगे और लोगों के मन की बात पीएम मोदी तक पहुंचाएंगे। जिसके बाद लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी पार्टी घोषणा पत्र बनाएगी। ये कार्यक्रम 2 मार्च तक चलेगा और करीब 10 करोड़ लोगों के सुझाव लिए जाएंगे ।

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली में कल 300 रथ को हरी झंडी दिखाकर देशभर की लोकसभा क्षेत्रों के लिए रवाना किया। जिसके बाद अब हरियाणा के पांच रथों को हरियाणा सीएम मनोहर लाल, केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल, पटौदी विधायका बिमला चौधरी और गुरुग्राम नगर निगम मेयर मधु आजाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

इन रथों को संकल्प यात्रा का नाम दिया गया है, जो कि हरियाणा के 10 लोकसभा में जाएंगे और एक रथ दो लोकसभा को कवर करेगा। इसके तहत लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे कि देश के बेहतर विकास के लिए और क्या क्या किया जा सकता है । इसके अलावा एक फोन नम्बर भी जारी किया गया है, जिसपर मिस कॉल देकर अपना सुझाव दिया जा सकेगा । इतना ही एक वेबसाईट भी इसके लिए जारी की गई है ।

मुख्यमंत्री ने कोंग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में जिस रुप में विकास होना चाहिए था, कोंग्रेस की सरकारों ने वैसा विकास नहीं किया।  देश में मोदी जैसे प्रधानंमंत्री ना पहले कभी हुए और शायद ना आने वाले भविष्य में होंंगे। इसीलिए मोदी जी को भविष्य में प्रधानमंत्री बनाए रखने के लिए इस तरह के सीधे संवाद के कार्यक्रम चलाएं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये एक रिकॉर्ड कार्यक्रम होगा क्योंकि पहले इतने बड़े स्तर पर कभी भी सीधे संवाद के कार्यक्रम नहीं चलाए गए ।

सीएम ने बताया किजींद के नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण मिड्डा के साथ वह खुद पीएम मोदी से मिलेंगे। इस पर उन्होने कहा कि वो पीएम से मिलने जा रहे हैं, तो नमस्कार कर आएंगे और उनका धन्यवाद कर आएंगे। रथों के रवाना करने से पहले सभी नेताओं ने अपने अपने सुझाव लिखकर सुझाव पेटी मे डाले।

जिस तरह से आज हरियाणा में संकल्प यात्रा के तहत इन रथों को रवाना किया गया है, इसी तरह देश की हर लोकसभा क्षेत्रों के लिए अलग -अलग राज्यों से रथ रवाना किए जाएंगे। इन रथों पर बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है जिनके माध्यम से बीजेपी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का बखान किया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

52 पहुंचती है सवारियों की संख्या, तो चलेंगी रोडवेज की सभी बसें- मूलचंद शर्मा

Yuva Haryana News Chandigarh, 7 August, 2020 चंडीगढ…