KMP के उद्घाटन कार्यक्रम में फिर बदलाव, 19 नवंबर को प्रधानमंत्री खुद गुरुग्राम आकर काटेंगे फीता

Breaking देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Manu Mehta, Gurugram,

Yuva Haryana

राजधानी दिल्ली के बाहर बने कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के बचे हुए हिस्से का उद्घाटन आखिरकार होने जा रहा है। 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुग्राम के पास सुल्तानपुर गांव में आएंगे और इसे जनता को समर्पित करेंगे। लोकनिर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के अनुसार उस दिन प्रधानमंत्री हरियाणा और गुरुग्राम के लोगों को कोई और तोहफा भी दे सकते हैं।

इससे पहले 11 नवंबर को गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जनसभा होनी थी जिसे अब रद्द कर दिया गया है। माना जा रहा है कि 19 तारीख को प्रधानमंत्री के आगमन पर जनसभा रखी जा सकती है इसलिए उससे एक हफ्ता पहले गुरुग्राम में ही मुख्यमंत्री की रैली का औचित्य नहीं बनता। इसके अलावा नांगल चौधरी क्षेत्र के कोरियावास गांव में 18 नवंबर को होने वाली मुख्यमंत्री की रैली को भी स्थगित कर दिया गया है।

KMP Expressway का मानेसर-पलवल हिस्सा पहले से ही चल रहा है और कुंडली-मानेसर हिस्से का भी ट्रायल शुरू हो गया है। मंगलवार से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। इसके अलावा उत्तरप्रदेश के हिस्से में भी यह एक्सप्रेस वे चालू हो चुका है। 11 नवंबर को कुंडली-मानेसर हिस्से के खुलने के साथ ही उम्मीद है कि दिल्ली शहर में भारी वाहनों का ट्रैफिक कम हो जाएगा और प्रदूषण के स्तर में भी कमी आएगी।

हरियाणा सरकार की योजना इस एक्सप्रेसवे के दोनों और 5 नए शहर बसाने की भी है जिस पर अभी अध्ययन चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *