14 साल से हत्या के मामले में उम्रकैद सजायाफता इनामी भगौड़ा मुजरिम पंजाब के मदिंर से पुलिस ने दबोचा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Jind, 15 Oct, 2018

14 साल से हत्या के मामलें में उम्रकैद सजायाफ्ता इनामी भगौड़ा मुजरिम अलीपुरा गांव निवासी सतपाल उर्फ पाला को उचाना पुलिस ने पंजाब के जिला मोगा से गिरफतार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

पुलिस ने आरोपी को नरवाना अदालत में पेश किया है, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया । उचाना थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि 26 नवंबर 2००2 को सतपाल व उसके अन्य 9 साथियों राजेन्द्र, राजा, अमृत, शिवनारायण, रणधीर, विजय, मनोज, लख्मी, राजेन्द्र ने पुरानी पारिवारिक रंजिश के तहत गांव के ही लक्ष्मण की गोली मारकर हत्या कर दी थी ।

जिसकी शिकायत राजमल ने पुलिस को दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज आगामी कार्यवाही की और मामला अदालत में चला। अदालत ने 2००4 में सभी आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई ।

वहीं सतपाल उर्फ पाला को भी उम्रकैद हुई । 5 नवंबर 2००4 को पाला 6 सप्ताह के लिए पेरोल पर जेल से बाहर आया था । 18 दिसंबर 2००4 को मुजरिम पाला को वापिस जेल पहुंचना था, लेकिन वह नहीं पहुंचा और फरार हो गया । तभी से पाला भगौड़ा बना हुआ था।

यहां तक कि भगौड़े पाला पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया हुआ था । लेकिन 2००4 से न तो पाला कहीं मिला और 14 साल तक वह अदालत से भगौड़ा बना रहा । वहीं पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी पाला पंजाब के मोगा के एक मंदिर में पुजारी का काम कर रहा है ।

पुलिस ने सूचना मिलते ही टीम को तैयार कर मोगा मंदिर से मुजरिम को काबू कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि मुजरिम पिछले लंबे समय से मोगा के एक मंदिर में पुजारी का काम कर रहा था और लोगों को भक्ति का पाठ पढ़ाने में लगा हुआ था । अब आरोपी को गिरफतार कर लिया गया है। उसे सोमवार को नरवाना अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *