पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, दोनों को किया काबू

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Rohtak, 23 June, 2019

रोहतक में सुबह करीब 4 बजे CIA-1 टीम के साथ दो बदमाशों की मुठभेड़ हो गई, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। जबकि एक बदमाश घायल हो गया, जिसे पीजीआई रोहतक में भर्ती करवया गया है।

बता दें कि दोनों ही बदमाशों ने रोहतक में पिछले कई दिनों से कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है। दोनों युवक गत दिनों रिटायर्ड पुलिस अधिकारी पर हुए जानलेवा हमले में वांछित है। इसके अलावा युवकों ने अपने साथियों के साथ मिलकर बिजली बोर्ड के रूपये लूटने की वारदात को भी अजांम दिया था।

वहीं, रोहतक के पुलिस अधीक्षक अंशु सिंगला ने बताया कि सीआईए-1 टीम के सभी सदस्यों को जल्द ही सम्मानित किया जाएगा। दोनों बदमाश युवकों की गिरफ्तार से रोहतक पुलिस ने कई वारदातों को हल किया है और  कई वारदातों को घटित होने से पहले रोक भी लिया है। गिरफ्तार दोनो युवक अपराधिक प्रवृति के हैं, जिनके खिलाफ पहले भी कई अपराधिक मामलें दर्ज है।

दोनों आरोपियों की पहचान कुछ इस कदर हुई है-

  1. 21 वर्षीय आरोपी मोहित गांव चुल्याणा निवासी 9वीं कक्षा पास है। आरोपी पहले रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने का काम करता था और अब फोटोस्टेट की दुकान पर काम करता है। आरोपी के मां-बाप का देहांत हो चुका है। परिवार में 2 भाई व 2 बहने है। बहने शादीशुदा है। आरोपी के खिलाफ पहले भी लड़ाई झगड़े का एक मामला थाना शिवाजी कॉलोनी में दर्ज है। उसके पास से एक पिस्तोल (मैगजीन सहित), 4 जिंदा कारतूस व एक खाली खोल बरामद किए गए हैं।
  1. 36 वर्षीय आरोपी पंकज निनया पड़ाव निवासी 10वीं पास है। मां जीवित है और पिता का देहांत हो चुका है।आरोपी के खिलाफ लूट, डकैती, लड़ाई झगड़े आदि के करीब डेढ़ दर्जन मामलें झज्जर, बहादुरगढ़, जींद, सांपला, गुरुग्राम, रोहतक आदि में दर्ज है। आरोपी करीब 5/6 मामलों में वांछित है तथा फरार चल रहा जिसमें पुलिस द्वारा अदालत के माध्यम से आरोपी को उद्घोषित अपराधी घोषित करवाया हुआ है। उसके पस से पुलिस ने एक पिस्तोल, 3 जिंदा कारतूस व एक खाली खोल बरामद किए हैं।

 

वारदातों का खुलासाः-

  1. अप्रेल 2019 में आरोपी पंकज व मोहित उर्फ शूटर ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन रोहतक के क्वाटर के पास से करीब 70 हजार रुपयो की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संदर्भ में थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 246/19 अंकित है।
  2. दिनांक 25.05.19 को आरोपी पंकज, मोहित उर्फ शूटर व अन्य ने डैयरी मोहल्ला रोहतक में कालू नाम के युवक पर गोली चलाई थी। जिस संदर्भ में थाना पुरानी सब्जी मंडी में अभियोग संख्या 194/19 अंकित है।
  3. दिनांक 31.05.19 को आरोपी पंकज, मोहित उर्फ शूटर व अन्य साथियों ने मिलकर पुरानी आईटीआई के पास बिजली बोर्ड के पैसे जमा कराने जा रहे कंपनी के कर्मचारी से करीब साढ़े चार लाख रुपये व लेपटॉप पिस्तोल की नोक पर लुटने की वारदात का अंजाम दिया था। जिस संदर्भ में थाना आर्यनगर रोहतक में अभियोग संख्या 183/19 अंकित है।
  4. दिनांक 01.06.19 को आरोपी पंकज व मोहित उर्फ शूटर ने दिल्ली बाईपास रोहतक के पास से स्पलेंडर मोटरसाईकिल चोरी की थी। जिस संदर्भ में थाना अर्बन एस्टेट में अभियोग संख्या 230/19 अंकित है।
  5. दिनांक 19.06.19 को आरोपी पंकज व मोहित उर्फ शूटर ने रोहतक में पड़ाव मोहल्ला पीपल वाली गली में रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर हुकम चन्द पर जानलेवा हमला किया था। जिसमें हुकम सिंह को 2 गोली लगी थी जो पीजीआईएमएस रोहतक में उपचाराधीन है। जिस संबंध में थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 378/19 अंकित है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *