दो बाइक लुटेरों को पुलिस ने किया काबू, मौज मस्ती व नशा करने के लिए करते थे चोरी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 12 Dec, 2018

बिना कोई काम और मेहनत के रातों रात अमीर बनने और मौज मस्ती के शौक ने दो दोस्तों को जेल भेजवा दिया है। पूरा मामला भिवानी का है जहां पुलिस ने दो ऐसे दोस्तों को गिरफ्तार किया है, जो पिछले दो महीने से वाहनों की चोरी करते थे। पुलिस ने इन दोनों चोरों से चोरी किए हुए चार बाइक व दो स्कूटी बरामद की हैं।

छोटी सी उम्र में पढ़ाई बीच में छोड़कर महंगे कपङ़े व महंगे शौक पूरा करने के लिए गांव बामला निवासी अजय उर्फ मोनू और पास के ही गांव नौरंगाबाद निवासी मोनू उर्फ राजकुमार एक साथ मिलकर चोरी करने लगे। पिछले दो महिनों से इनके निशाने पर भिवानी में रोहतक गेट, बंसीलाल पार्क, नागरिक अस्पताल, सब्जी मंडी व सेक्टर-13 को चोरी के लिए स्थान निर्धारित किए।

यहां पर खड़े बाइक व स्कूटी इन्होंने टारगेट किए। एक के बाद इन्होंने यहां से दो बाइक व दो स्कूटी चोरी की। इसके अलावा इन्होंने दो बाइक रोहतक से भी चोरी की। दिनोद गेट पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई दशरथ ने बताया कि उनकी टीम दिनोद गेट पर वाहन चैकिंग के लिए नाका लगाए हुए थी।

इसी दौरान एक स्कूटी पर दो युवक सवार होकर आए और कागज दिखाए जाने पर दोनों कागजात ना दिखा पाने पर काबू आए। उन्होंने बताया कि इसके आधार पर जब इन दोनों से सख्ती से पूछताछ की, तो इन्होंने स्कूटी चोरी करने के अलावा पांच अन्य दुपहिया वाहनों की चोरी कबूल की।

चौकी प्रभारी ने बताया कि इस स्कूटी के अलावा तीन वाहन अजय और दो वाहन मोनू के घर से बरामद हुए जो चोरी किए गए थे। उन्होंने बताया कि चोरी किए गए 6 में चार वाहन भिवानी से और दो वाहन रोहतक से चोरी करने की वारदात का खुलासा हुआ है।

ये दोनों युवक थोड़े ही समय में बहुत पैसा कमाने की चाह रखते थे, लेकिन उसके लिए इन्होंने मेहनत की बजाय चोरी का रास्ता अपना, जिसके चलते ये जेल की सलाखों के पिछे जाने वाले हैं। इन दोनों चोरों की गिरफ्तार ना केवल पुलिस की कामयाबी है बल्कि अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा भी जो मेहनत को अपना मुकाम नहीं मानते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *