नकली लें. कर्नल बन लूटता था लोगों को, सेना और पुलिस ने धर-दबौचा

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Charkhi Dadri

हिसार कैंट की सेना खुफिया यूनिट और चरखी दादरी पुलिस के हत्थे एक ऐसा नटवर लाल लगा है जो सेना में अफसर होने का दावा करता था औऱ लोगों से लाखों रूपये नौकरी लगवाने के नाम पर ठगता था।

नारनौल के गांव शोभापुर भूषण के करीब 35 साल के अमित कुमार शर्मा ने लेफ्टिनेंट कर्नल की वर्दी पहनकर और फर्जी मेडल लगाकर सेना के कई कैंपो में घुसपैठ की है। जिसके जरिए वह 10 लड़को से करीब 50 लाख रुपए नौकरी दिलाने के नाम पर ठग चुका है।

हुआ कुछ यूं कि हिसार सेना कैंट की खुफिया यूनिट को करीब 15 दिन पहले सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जीवाड़े की सूचना मिली थी। आरोपी ने ले. कर्नल की वर्दी पहनकर कई बार चरखी दादरी स्थित सेना के आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस यानी एआरओ ब्रांच में भी अधिकारियों से संपर्क किया और वहां अधिकारियों को अपने जाल में भी फंसाया।

लेकिन जैसे ही वह पुलिस औऱ सेना की टीम के हत्थे चढ़ा तो कई खुलासे होने लगे। जांच में पता चला कि अमित ने अपने गांव के 3 लोगों के अलावा हरियाणा व राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों के 10 लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर करीब 50 लाख रुपये ले रखे हैं। आरोपी ने अपने ही गांव के अर्जुन नाम के युवक से सेना में सिपाही की नौकरी लगाने के लिए साढ़े छह लाख रुपये ठगे हैं।

इतना ही नहीं सेना में अफसर बता कर उसने राजस्थान के अलवर जिले के गांव नीमराणा के सरपंच की बेटी से भी शादी की। उन्हें विश्वास दिलाने के लिए आरोपी सरपंच व अन्य लोगों को दिल्ली कैंट ले गया।

यहां उन्हें सेना के अधिकारियों से बातचीत करके गेस्ट हाउस में रुकवाया। आरोपी ने अप्रैल में सरपंच की बेटी से शादी कर ली। अभी तक अमित की पत्नी को उसके फर्जीवाड़े के बारे में पता नहीं चला है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *