समाज में सुरक्षा भावना पैदा कर शांति का माहौल कायम करना पुलिस का लक्ष्य-  संजय कुमार

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

Palwala, 29 Dec, 2018

समाज में सुरक्षा भावना पैदा कर कानून और शांति का माहौल कायम करना पुलिस का लक्ष्य है। अपराध को समाप्त करने के लिए कानून पंसद व्यक्तियों को पुलिस की मदद करनी चाहिए। यह बात फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर संजय कुमार ने पंचायत भवन में आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कही।

इस मौके पर जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा, पुलिस अधीक्षक विनोद कौशिक, एसडीएम जितेन्द्र कुमार,डीएसपी अभिमन्यु लोहान, डीएसपी विजयपाल सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में हरियाणवी लोक कला से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। डीपीएस स्कूल के छात्रों ने पुलिस कमीश्नर का फूल डालकर स्वागत किया। सहयोग सेवा समिति के पदाधिकारियों ने पुलिस कमीश्नर का शॉल भेट कर व स्मृति चिंह भेट कर स्वागत किया।

हरियाणा लोक गीत (आज गर्भ में चीख रही सै,बेटी हिन्दुस्तान की। मत ना मारे मेरी मायन ,बात करू तेरी शान की) पर स्कूल की छात्राओं ने प्रस्तुति दी। वहीं हरियाणवी लोक गीतों पर बीन की धुन पर लोक कलाकारों ने समा बांधा। पत्रकारिता, पुलिस और सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले लोगों को पुरस्कार व शॉल भेट कर स्वागत किया गया।

पुलिस कमीश्नर संजय कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सहयोग सेवा समिति द्वारा नव वर्ष के उपलक्ष्य में समाज के हित में कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित कर अच्छा कार्य किया है। इस तरह के आयोजनों से समाज में आपसी प्रेम व भाईचारा बढ़ता है। समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने की प्रेरणा मिलती है। समाज के अन्य लोगों को भी समाज के हित में कार्य करने की प्रेरणा लेनी चाहिए। ऐसा करने से एक अच्छे समाज का निर्माण किया जा सकता है।

उन्होंने आयोजन समिति के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर फरीदाबाद के सीएमओ डाक्टर बीर सिंह सहरावत, ब्लाक समिति के पूर्व चेयरमैन समुन्दर सिंह भाखर, अग्रवाल सभा के नेता अनिल गुप्ता एडवोकेट, कौंडल गांव के सरपंच संदीप तेवतिया, डीपीएस के वाइस चेयरमैन एसपी लाल, जौहरखेडा के सरपंच बिजेन्द्र सिंह डागर, बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान धर्मेन्द्र सिंह तेवतिया, ब्राह्मण सभा के प्रधान शंभू पहलवान, क्षत्रिय सभा के नेता संजय राणा, अग्रवाल वैश्य सभा के प्रधान ओमप्रकाश गुप्ता, जौहरखेडा के पूर्व सरपंच तेजसिंह डागर , बार एशोसशिएन के प्रधान सुभाष चंद शर्मा, जाट समाज के नेता बीरपाल सिंह धारीवाल, खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, लायन अल्पना मित्तल, डाक्टर पूनम बंसल सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *