पंचायती जमीन का कब्जा छुड़वाने गई पुलिस पर लोगों ने किया पथराव, 9 लोगों को लिया हिरासत में

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar

 

झज्जर जिले के बेरी के अन्तर्गत आने वाले गांव धांधलान की पंचायती जमीन पर कब्जा छुड़ाने गई पुलिस की टीम पर पथराव किया गया। पथराव करने के मामले में पुलिस 9 लोगों की गिरफ्तारी कर ली है। इन आरोपियों में इनेलो की ओर से बेरी विस सीट पर पूर्व में विधायक का चुनाव लडऩे वाले गांव डीघल निवासी ओम पहलवान भी शामिल है। इन सभी को गिरफ्तार करने के बाद आज ही अदालत में पेश किया गया जहां से इन सभी को जेल  भेज दिया गया।

बता दें कि गांव धांधलान की पंचायत की दो कनाल तीन करले जमीन पर पिछले लंबे समय से कुछ लोगों द्वारा कब्जा किया हुआ था। इस मामले में आयुक्त अदालत का फैसला आने के बाद जिला प्रशासन ने बीती देर शाम इस अवैध कब्जे को छुड़वाने के लिए भारी पुलिस बल का बंदोबस्त किया था। मौके पर एएसपी सशांक कुमार सावन व एसडीएम अश्वनी कुमार को मौके पर भेजा गया था। मामले की निगरानी के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला अतिरिक्त उपायुक्त को लगाया गया था।

जिस समय यह अवैध कब्जा हटाने की कार्यवाहीं अमल में लाई जा रही थी उसी दौरान पंचायती भूमि पर कब्जा जमाए बैठे लोगों ने पथराव किया था। जबरदस्त तरीके से किए गए पथराव के दौरान दो पुलिस कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन दोनों को ही रोहतक पीजीआई रेफर किया गया था। इन घायल पुलिस कर्मियों में एक की हालत काफी गंभीर बताई जाती है।

इस मामले में मौके से अवैध कब्जाधारियों का कब्जा हटवा दिया गया। पुलिस पार्टी पर पथराव करने के मामले में जिन 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उन सभी आरोपियों को चौदह दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *