झज्जर पुलिस ने किया सराहनीय काम, गुम हुई 2 साल की मासूम बच्ची को परिजनों से मिलाया

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Jhajjar, 7 August, 2018

जब किसी का अपना 2  साल का मासूम  घूम हो जाये और उसका कहीं कोई अता- पता न लगे तो सोचो एक मां- बाप पर क्या बीतती है। जब सारे रास्ते बंद हो जाये, तब जाकर पुलिस उस पीड़ित मा बाप के लिए फरिश्ता बनकर उनकी मासूम की तलाश कर उनको सोप दे,  तो आप समझ जाइये उस मा बाप को कितना सकून मिलता है।

जी हां ऐसा ही करिश्मा कर दिखाया है झजर पुलिस ने। मां बाप से बिछड़ी  दो साल की एक मासूम को उनके मां बाप से मिलाने का कारनामा झजर पुलिस ने किया है। अक्सर हम पुलिस को गैरजिम्मेदार नजर से देखते है,  लेकिन यहां झज्जर पुलिस ने वाकई ही सराहनीय काम किया है।

आपको बता दे की झज्जर महिला पुलिस को झज्जर के बीकानेर चौक के पास धर्म कांटा के निकट एक छोटी बच्ची लावारिस हालत में घुमते हुए मिली। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर करीब दो साल की छोटी बच्ची अपने माता-पिता व घर का पता बताने में असमर्थ रही।

महिला पुलिस द्वारा छोटी बालिका द्वारा कुछ भी जानकारी न देने की सूरत में जिला बाल संरक्षण इकाई को सूचित किया गया। महिला थाना प्रबंधक द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ नादान बालिका के परिजनों की तलाश में गहनता से प्रयास किए गए। कड़ी मशक्कत के बाद काफी तलाश करने पर बच्ची के मां बाप के संबंध में जानकारी मिली

बालिका के पिता हरीश निवासी सिलानी गेट कच्चा बाबरा रोड झज्जर को सूचित किया गया। आधार कार्ड सहित बच्ची की पहचान के संबंध में तस्दीक की गई। इसके पश्चात बच्ची को उसके मां-बाप के हवाले किया गया ।

महिला थाना प्रबंधक सीमा ने बताया कि बीकानेर चौक के पास धर्म कांटा से बेसहारा भूखी-प्यासी लावारिस हालत में मिली बालिका को दूध व नाश्ता कराया गया। जिसके पास पश्चात बालिका को जिला बाल संरक्षण अधिकारी के माध्यम से उसके परिजनों के हवाले किया गया।

उन्होंने बताया कि बच्ची के पिता हरीश ने जानकारी देते हुए बताया  कि उनकी 2 वर्षीय बेटी चेतना अपनी दादी के साथ मंदिर गई थी। जहां से वह लापता हो गई थी। सकुशल बरामद 2 वर्षीय बच्ची चेतना के माता-पिता व उसकी दादी को सैंपा दिया गया।

बच्ची के परिजनों की तरफ से पुलिस को धन्यवाद किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *