एक्सटेंशन लेक्चरर्स पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज और पानी की बौछार, 10 लेक्चरर्स करेंगे आमरण अनशन

Breaking रोजगार हरियाणा

चंडीगढ़-पंचकूला बॉर्डर पर पुलिस ने हरियाणा के एक्सटेंशन लेक्चरर्स पर लाठीचार्ज किया और पानी की बौछार की। ये लेक्चपरर मुख्यहमंत्री मनोहरलाल को चंडीगढ़ में उनके आवास पर घेरने के लिए जा रहे थे। लेक्च रर देर रात तक चंडीगढ़-पंचकूला बॉर्डर डटे रहे।
इस दौरान जब एक्सटेंशन लेक्चरर्स अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास के घेराव के लिए जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वॉटर कैनन का प्रयोग करने के साथ ही उन पर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पांच एक्सटेंशन लेक्चरर घायल हो गए। जिसके बाद अपनी मांगों को लेकर और इस बर्बरता के विरोध प्रदर्शन में एक्सटेंशन लेक्चरर्स वेलफेयर एसोसिएशन के 10 लेक्चरर्स ने आमरण अनशन का किया एलान।

आज से 10 एक्सटेंशन लेक्चरर आमरण अनशन पर बैठे।

प्रदेश सरकार के खिलाफ बुधवार को करीब 500 लेक्चरर्स ने धरनास्थल से लेकर पंचकूला-चंडीगढ़ बार्डर तक पैदल मार्च निकाला। पैदल मार्च करते हुए लेक्चररों ने हरियाणा सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हाउसिंग बोर्ड चौक से जब प्रदर्शनकारियों ने चंडीगढ़ में दाखिल होने की कोशिश की तो पुलिस ने इन्हें रोक लिया।

रात लगभग साढ़े 11 बजे तक तक प्रदर्शनकारी हाऊसिंग बोर्ड चौक पर धरना देकर बैठे रहे। चंडीगढ़ पुलिस द्वारा एक्सटेंशन टीचरों पर बुधवार दोपहर को वाटर कैनन एवं लाठीचार्ज के बाद रात को भी एक्सटेंशन टीचर चंडीगढ़ पंचकूला बोर्डर के पास हाउसिंग बोर्ड चौक पर धरने पर बैठे रहे। इन एक्सटेंशन टीचरों की मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए। देर रात तक हाउसिंग बोर्ड चौक पर डटे हुए हैं एक्सटेंशन टीचर चंडीगढ़ और पंचकूला पुलिस मौके पर तैनात हाउसिंग बोर्ड चौक को बंद कर दिया है और धरना वीरवार सुबह तक धरना जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *