रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, दे रहा था बड़ी बड़ी धमकी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewtiya, Yuva Haryana

Palwal, 22 August, 2018

पलवल के धतीर पुलिस चौकी के एक एएसआई का रिश्वत लेते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर पुलिस के पास शिकायत पहुंच चुकी है जिसके बाद आरोपी एएसआई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक धतीर चौकी में एएसआई के पद पर कार्यरत धर्मवीर सिंह ने एक व्यक्ति से 12 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए का वीडियो वायरल हुआ है। गांव कलवाका निवासी बालकिशन ने इस मामले में पुलिस को लिखित में शिकायत दी है जिसमें पीड़ित शख्स ने बताया कि उसके निर्माणाधीन घर के सामने से एक बिजली का खंभा कोई शख्स तोड़ गया लेकिन बिजली विभाग ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। जिसके बाद बालकिशन ने बिजली के खंभे के 24 हजार 37 रुपये विभाग में जमा करवा दिये। जिसके बाद जेई ने लिखित में इस केस को रद्द करने की अर्जी दी।

इस केस में बिजली विभाग की तरफ से रसीद भी पीड़ित शख्स को दी गई। लेकिन पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने इस रसीद को ना मानते हुए बालकिशन से पचास हजार रुपये की रिश्वत मांगी।

पीड़ित शख्स बालकिशन के मुताबिक जब वो बिजली विभाग से मिली रसीद को लेकर धतीर पुलिस चौंकी पहुंचा तो वहां पर थाने में तैनात चौकी इंचार्ज दीपचंद और जांच अधिकारी धर्मवीर सिंह मिले। इस दौरान दोनों ने पचास हजार रुपये की मांग की। इसमें बताया कि 20 हजार रुपये उनके और बाकी के पैसे उच्चाधिकारियों को जाएंगे।

पीड़ित शख्स बालकिशन ने अपनी आर्थिक स्थिति को बताते हुए कई बार गुहार लगाई लेकिन पुलिसवालों को दिल नहीं पसीजा । जिसके बाद पीड़ित से दो हजार रुपये पुलिसकर्मियों ने खाने पीने के नाम पर ले लिये, लेकिन मोटी रकम की मांग जारी रही। इसको लेकर कई बार पुलिस कर्मचारियों ने फोन करके बालकिशन को धमकाया ।

पीड़ित शख्स ने पुलिस के फोन से परेशान होकर एक दिन अपनी पत्नी के गहने लेकर थाने में गया लेकिन पुलिसवालों ने वो आभूषण लेने से इंकार कर दिया और रुपये का इंतजाम करने की बात कही।

इसके बाद पीड़ित शख्स ने किसी तरह से 12 हजार रुपये लेकर आरोपी एएसआई धर्मबीर सिंह को किसी गाड़ी में बैठकर दिये जिसकी रिकॉर्डिंग उसके साथी ने कर ली। और इस रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

हालांकि जब रिकॉर्डिंग की भनक धर्मवीर सिंह को लगी तो उसने पीड़ित बालकिशन को पृथला के समीप बुलाया और वीडियो के बारे में पूछा। जिसके बाद बेटे के साथ मिलकर हत्या करने की धमकी भी दी।

अब इस मामले में पीड़ित शख्स ने पुलिस अधिक्षक को लिखित में शिकायत दी है वहीं वीडियो की सीडी बनाकर सौंपी गई है। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच के बाद कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *