प्रदेश में 160 करोड़ की लागत से चमकेंगी 40 सड़कें, सीएम मनोहर लाल ने दी मंजूरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 14 Feb, 2019

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 16 जिलों की 40 सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 160 करोड़ रुपए राशि के टेंडर आमंत्रित करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने नाबार्ड के तहत इन सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर सुदृढ़ीकरण के निर्देश दिए हैं, ताकि आमजन का आवागमन सरल हो सके।

आज यहां जानकारी देते हुए लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में नाबार्ड के तहत बनी हुई कुछ सड़कों की जर्जर स्थिति को दुरुस्त करने को लेकर विशेष कार्य योजना तैयार की गई थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसी क्रम में 16 जिलों अम्बाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, भिवानी, चरखी दादरी, पलवल, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, करनाल, नूंह, महेन्द्रगढ़, रोहतक, सोनीपत, झज्जर जिले की 40 सडक़ों के सुदृढ़ीकरण के लिए टेंडर आमंत्रित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

राव नरबीर सिंह ने बताया कि पंचकूला जिला में पंचकूला-मोरनी तक 17.700 किमी का 4.72 करोड़ रुपए से, भिवानी में झांवरी मिरान सिवानी रोड 20.15 किमी तक 6 करोड़ रुपये से, पलवल में पृथला से धातीर रोड 15.30 करोड़ रुपये एवं होडल से खाम्बी वाया पैंगालतु तक 5.18 करोड़ रुपए से, सिरसा में कालुआना से गंगा रोड तक 5.34 करोड़ रुपये से, महेंद्रगढ़ में बौंद कलां-दादरी-चिराया- कनीना-अटेली सम्पर्क मार्ग 19.13 करोड़ रुपये से, सोनीपत में कथूरा से धनाना सम्पर्क मार्ग 8.29 करोड़ रुपए से सुदृढ़ीकरण मुख्य रूप से शामिल है। उन्होंने कहा कि विभिन्न सडक़ों को मजबूती मिलने से न केवल वाहन चालकों के लिए आवागमन सरल होगा, अपितु उन्हें आवागमन में समय की भी बचत होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *