Home Breaking लॉक डाउन- पूर्व शिक्षा मंत्री घर में काट रहे चारा, दुष्यंत घर में कर रहे गायों की सेवा

लॉक डाउन- पूर्व शिक्षा मंत्री घर में काट रहे चारा, दुष्यंत घर में कर रहे गायों की सेवा

0
0Shares

Sahab Ram, Yuva Haryana

देशभर में लॉक डाउन के चलते लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। ऐसे में कुछ लोग सड़कों पर घूमकर देश को खतरे में डाल रहे हैं तो कुछ लोग अपने घर मे रहकर घरेलू काम कर रहे हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सारे दिन अधिकारियों के साथ बैठक करने में व्यस्त हैं वो लगातार पूरे प्रदेश के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री की कार्यशैली वास्तव में ही सराहनीय है और वो हर पल की अपडेट ले रहे हैं।

इधर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी लगातार अधिकारियों से सम्पर्क में बने हुए हैं वो लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक ले रहे हैं। इसके अलावा वो अपने सरकारी आवास पर गायों की सेवा कर रहे हैं। इसके बाद बचे समय मे योगा और बैडमिंटन खेल रहे हैं।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला इन दिनों पेरोल पर जेल से बाहर हैं। वो तेजा खेड़ा फार्म हाउस में हैं और आराम कर रहे हैं। ओपी चौटाला की एक फोटो सोशल मीडिया पर आई है वो जनता से भी घर पर रहने की अपील कर रहे हैं।

इधर पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा अपने अनोखे अंदाज में ही रहते हैं। मजाकिया स्वभाव के रामबिलास शर्मा घर में पशुओं के लिए चारा काट रहे हैं। उनकी एक वीडियो सामने आई है।

इधर अब सच्चे सैनिक।।।

टोहाना से जजपा विधायक देवेन्द बबली घर पर नहीं रुके और खुद ही अपने हल्के में सेनेटाइजर स्प्रे कर रहे हैं। देवेंद्र बबली अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच हैं।

इधर महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम हैं। बलराज कुंडू ने एक लाख से ज्यादा मास्क अपने इलाके में भिजवा दिए हैं वहीं प्रवासी श्रमिकों के जाने के लिए बसों की व्यवस्था कर रहे हैं।

पेहोवा से विधायक और खेल मंत्री संदीप सिंह भी लगातार अपने इलाके की जनता के बीच मे हैं। वो जगह जगह जाकर जरूरतमंद लोगों को खाना और राशन बांट रहे हैं।

इधर हरियाणा पुलिस की जितनी प्रशंशा की जाए उतनी कम है। जनता की सेवा में जुटी हरियाणा पुलिस जहां व्यवस्था बनाए रही है वहीं गरीबों को खाना भी बांट रहे हैं।

फतेहाबाद में महिला पुलिस कांस्टेबल अपनी ड्यूटी के बाद आम के लिए मास्क तैयार कर रही हैं।

हरियाणा के डॉक्टरों और उनके सहयोगियों के जज्बे को युवा हरियाणा का सलाम हैं । मेडिकल कर्मचारियों की सरहाना जितनी कि जाए उतनी कम है। इस विपदा की घड़ी में वो दिन रात अपनी जान की परवाह किये वगैर जुटे हुए हैं।

हरियाणा में जनता की सेवा में जुटे हर समाजसेवी, हर उस मानस का आभार व्यक्त करते हैं जो इस विपदा की घड़ी में किसी की मदद कर रहा है या फिर जो घर से बाहर ना निकलकर देश को बचाने में सहयोग कर रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंजाब और हरियाणा में भारतीय सेना में निकलीं भर्तियां, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

Yuva Haryana, Chandigarh Indian Army Recruitment 2020: आर्मी…