हिसार के गांव से संबंध रखनी वाली पूनम ने मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया का हासिल किया खिताब

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Hisar, 26 Oct, 2018

हिसार के एक छोटे से गांव की कोई लड़की आज मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया का खिताब अपने नाम कर लेगी, यह शायद किसी ने भी सोचा न हो। लेकिन वो कहते हैं ना सपने वो नहीं जो बंद आंखों से देंखे जाए, बल्कि सपने तो वो होते हैं जिन्हें खुली आंखों से देख पूरा किया जाए। ऐसा ही कुछ हिसार के गांव गगन खेड़ी की पूनम जाखड़ ने कर दिखाया है। उन्होंने मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया करा खिताब जीता है।

अपने अनुभव को सांझा करते हुए पूनम ने बताया कि शुरू से ही वह अपने दिल सुनती आई हैं और जिन्दगी को अपने तरीके से ही जिया है। गांव में वह जब जींस-टॉप पहनती थी, तो सभी बोलती थे कि छोरी सूट-सलवार पहना कर। लेकिन पूनम ने किसी की न मानी और सिर्फ अपने दिल की सुनी।

12वीं तक की पढ़ाई पूनम ने हांसी से की। उसके बाद वह विदेश चली गई और अमेरिका वांशिगटन की हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। पूनम ने बताया कि दिल में मिसेज यूनिवर्स आस्ट्रेलिया में पार्टिसिपेट करने का ख्याल आया और आज यह मुकाम हासिल किया। अब पूनम मिसेज यूनिवर्स की दौड़ में शामिल हो चुकी हैं।

पूनम एक हाउस वाइफ हैं और फिलहाल वह आस्ट्रेलिया में महिला अधिकारियों के लिए काम करने वाली एक एनजीओ में काम करती हैं। पूनम ने बताया कि उन्होंने मिसेज यूनिवर्स में आवेदन किया था और पहला चरण पार करते हुए वह इस रेस में आगे बढ़ गई हैं। अब जल्द ही वे फिलिपिंस में दिसंबर में मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *