गुरूग्राम में कल प्रशासन की निगरानी में हुई जुम्में की नमाज

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

गुरुग्राम पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने शुक्रवार को शहर में लगभग 50 जगहों पर शांतिपूर्ण ‘नमाज’  करवाने में कामयाब रहे। जिसमें भारी पुलिसबल की तैनाती के दौरान हजारों ने  24 ‘मस्जिद’ और लगभग 23 खुली जगहों में नमाज अदा की गई है।

वहीं खुले में नमाज को लेकर किसी भी जगह पर कोई भी घटना सामने नहीं आई है। सुरक्षा को देखते हुए न सिर्फ पुलिस, बल्कि 76 से अधिक मजिस्ट्रेटों को निगरानी के लिए तैनात किया गया था।

यहां तक कि उन स्थानों की कुल संख्या और सूची जहां नमाज अदा की जानी थीं, उन्हें भी गुप्त रखा गया था। नमाज के समय ही यह पता चला कि नौ खुली जगहों के बजाय, नमाज को 23 खुली जगहों में शांतिपूर्वक आयोजित करवाया गया था। जिसको लेकऱ मुस्लिम संगठनो ने प्रशासन का शुक्रिया अदा किया।

बता दें कि मुसलमानों में जुमे की नमाज का विशेष महत्व है। इस्लाम धर्म को मानने वाले पांच टाइम की नमाज करते हैं लेकिन जो लोग रोज नमाज नहीं पढ़ पाते वह शुक्रवार के दिन मस्जिद जाकर अल्लाह की इबादत करते हैं, इसलिए इस दिन लोग ज़ौहर की नमाज यानि कि दोपहर की नमाज मस्जिद में पढ़ना जरूरी होता है, जिस कारण भारी भीड़ की वजह से मस्जिद के बाहर सड़क पर ही लोग नमाज अदा करते हैं। हिंदू संगठनों ने इसी बात को लेकर आपत्ति जताई थी।

वहीं सीएम खट्टर से लेकर अनिल विज ने भी खुले में नमाज ना करने की सलाह मुस्लिम संगठनो को दी थी।

Read This Story

प्रदेश में तेजी से बढ़ रही कैंसर, टीबी और एड्स रोगियों की तादाद- जानिए कितने लोग बन रहे मौत का ग्रास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *