Haryana में ऐसी योजनाओं को करेंगे बाहर, जिनका केंद्र से नहीं आ रहा है पैसा- मनोहर लाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Shoeran, Yuva Haryana

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जेजेपी-बीजेपी गठबंधन सरकार न्यूनतम सांझा कार्यक्रम के अनुसार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जो प्रोग्राम दोनों पार्टियों के कॉमन सांझा हैं उन पर कार्य हो रहा है और जो कॉमन से बाहर थे उन पर मिल बैठकर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज पंचकूला में आयोजित विधायकों की तीन दिवसीय प्री बजट विचार-विमर्श बैठक के दूसरे दिन पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जोकि स्कीमें नेगलेक्ट हो चुकी हैं या जिनका बजट जीरो है ऐसी 350 से 400 स्कीमों को बाहर किया जाएगा या उनको दूसरी योजनाओं के साथ शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष बजट में कुल 1590 स्कीमें थी इनमें कुछ कि मैं ऐसी भी है जिनका केंद्र सरकार से पैसा भी नहीं आता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक सर्वे बजट प्रस्तुत करने से पहले विधानसभा सदन में रखा जाता है और इस बार भी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि विभागों के मोटे मोटे आंकड़े तैयार हो गए हैं और हर विभाग का बजट बढ़ने का अनुमान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट जनता के वित्त का बजट होगा। उन्होंने बताया कि विधायकों द्वारा आज की बैठक में भी कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि हर विधायक का सुझाव बजट में शामिल किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छे सुझावों को अधिक से अधिक एडजस्ट करने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *