स्वाइन फ्लू की चपेट में आने सें गर्भवती महिला की मौत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Charkhi Daadri, 14Feb, 2019

चरखी दादरी के गांव बिजणा में मोनिका नामक एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। महिला छह महीने की गर्भवती थी। स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य विभाग टीम में हड़कंप मच गया, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम गांव पहुंची।

बता दें कि मृतका के परिजनों ने प्रशासन पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतका को 6 फरवरी को बुखार होने पर दादरी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे रोहतक पीजाआई रेफर कर दिया। मृतका के जेठ धर्मवीर ने बताया कि मोनिका को अस्पताल ले जाते ही वेंटिलेटर पर लगा दिया था, जिसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई।

मेडिकल स्टाफ ने बताया कि मोनिका से स्वाइन फ्लू के लक्षण नजर आ रहे थे, उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए। लेकिन सैंपल फेल होने के कारण दोबारा उसके सैंपल लिए गए ,जिनकी रिपोर्ट तीन दिन बाद आनी थी। अस्पताल वालों ने परिजनों से 35000  रुपए लिए और निजी लेब से सैंपल जांच करवाया, जिसमें उनहोंने बताया कि मोनिका को स्वाइन फ्लू नहीं है।

वहीं धर्मवीर ने बताया कि उसे भिवानी अस्पताल से फोन कर बताया गया था कि मोनिका को स्वाइन फ्लू है। धर्मवीर ने आरोप लगाया कि मोनिका 5 दिन तक पीजीआई मे बिना उपचार के रही और डाक्टर उसके पेट में पल रहे बच्चे को भी नहीं बचा सके। 11 फरवरी की रात को डॉक्टरों ने मोनिका को मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *